Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» 13 Year Old Girl Murder Case Update Story Dewas Mp

रेपिस्ट को पड़ने पुलिस अपनाती है ये तकनीक : जानें क्या होती है ये और कैसे करते हैं इसे यूज

रेपिस्ट को पड़ने पुलिस अपनाती है ये तकनीक : जानें क्या होती है ये और कैसे करते हैं इसे यूज

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 08, 2017, 04:55 PM IST

इंदौर।देवास के सुंद्रेल में सातवीं की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में माेम का एक टुकड़ा पुलिस का मददगार बना। दरअसल मृतका की छाती पर आरोपी ने काटा था। पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने के लिए उसके दांत के सैम्पल मोम के टुकड़े पर लिए और फिर फोरेंसिक ओडोंटोलॉजी का इस्तेमाल कर आरोपी तक पहुंच गई।
- नाबालिग लड़की से ज्यादती और हत्या के जुर्म में पुलिस ने उसके पड़ोसी लोकेश जगन्नाथ देसवाली को पकड़ा है। आरोपी इतना शातिर था कि जांच कै दौरान क्राइम ब्रांच की टीम के साथ ही घूम रहा था।
- टीम ने आरोपी तलाश में 15 से 30 साल के आवारागर्दी, शराबखोरी व गलत कामों में लिप्त लोगों की जानकारी निकाली तो लोकेश का नाम सबसे आगे था। इस पर पुलिस ने अन्य संदिग्धों के साथ उसे भी हिरासत में ले लिया।
- हिरासत में लिए सभी संदिग्ध व्यक्तियों के दांत के निशान लिए गए और उसका मिलान मृतका के छाती में मिले निशान से किया गया तो लोकेश के दांत मैच कर गए। इससे पुलिस को एक मजबूत आधार मिल गया और उसने कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह टूट गया। उसने पुलिस को हैवानियत की पूरी कहानी बता दी।
यह है पूरा मामला...
सुंद्रेल में 3 नवंबर को पिता को खाने का सामान देने गई 13 साल की लड़की की लाश रविवार को उसके खेत से आधा किमी दूर मिला था। जांच में सामने आया था कि छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या गई है। लड़की निर्वस्त्र थी और उसके हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए थे। रोजाना जाती थी पिता को खाना देने, घर से खेत की दूरी तीन किमी
लड़की के पिता ने बताया बेटी स्कूल के बाद करीब शाम पांच बजे घर से निकलती थी और घर वापस पहुंचते पहुंचते सात बज जाते थे। खेत घर से 3 किमी दूर है। घटना के दिन वह घर से खाने का सामान लेकर निकली, लेकिन पिता के मुताबिक खेत पर नहीं पहुंची। तब पिता को चिंता हुई। अगले दिन परिजनों व रिश्तेदारों में पूछताछ की। जिस खेत में शव मिला, वह पिता के खेत से करीब आधे किमी दूर है।
यह हुआ था उस दिन...
- पुलिस ने बताया कि जब किशोरी 3 नवंबर को शाम 5 बजे अपने घर से निकली तब आरोपी ने उसका पीछा किया। रास्ते में उसे काम होने के बहाने साथ ले गया और दुष्कर्म किया। छात्रा जब चिल्लाई तो उसका मुंह दबाकर चुन्नी से बांधा और गठान लगा दी। इसके बाद पुन: दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी छुपते हुए गांव लौट गया और इसी बीच गंभीर घाव और मुंह पर गठान होने से किशोरी की मौत हो गई।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×