Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» 51 Thousand Students Sang Vande Mataram

वंदेमातरम

वंदेमातरम

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 24, 2017, 01:50 PM IST

इंदौर। नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार को शहर की 60 स्कूलों के 51 हजार बच्चों ने एक साथ वंदे मातरम् का गान किया। सांस्कृतिक एवं नैतिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, ऋषभचंद सुरीश्वर जी महाराज और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर सीएम ने बच्चों को राष्ट्रभक्ति का संदेश देते हुए पर्यावरण संरक्षण की सीख भी दी।

 

 

 

- मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे प्राचीन और महान राष्ट्र हैं। हमारे यहां  जियो और जीने दो की समृद्ध परम्परा है। हमारे देश को क्रांतिकारियों के बलिदान से आजादी मिली है, उसमें वंदे मातरम का विशेष महत्व रहा है। देश भक्ति का ये मंत्र क्रांतिकारियों की प्रेरणा का स्रोत था। विद्यार्थियों को वन, वन्य जीवों, पर्यावरण, नदी तथा जल के संरक्षण का संकल्प भी दिलवाया। 

 

- आचार्य ऋषभचंद सुरीश्वर जी महाराज ने कहा कि जननी और जन्म भूमि की सबसे अहम भूमिका है। माता-पिता और परिवार से हमें मूल्य और संस्कार मिलते हैं। कार्यक्रम को हिन्दू अध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन के केन्द्रीय समन्वय गुणवंत सिंह कोठारी तथा विनोद अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में देश भक्ति के कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

 

 

 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 51 hazaar vidyaarthiyon ne kiyaa vnde maatrm ka gaaan, ye bole empi ke CM
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×