--Advertisement--

शादी के ७ दिन पहले लड़की ने मंगेतर को सरेराह चप्पल से पीटा, ये कहानी आई सामने

शादी के ७ दिन पहले लड़की ने मंगेतर को सरेराह चप्पल से पीटा, ये कहानी आई सामने

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2017, 10:15 AM IST
गुस्साई कविता ने लड़के को जमकर गुस्साई कविता ने लड़के को जमकर

इंदौर। खंडवा में शादी से सात दिन पहले शर्तें रखने, स्टांप पर लिखकर हस्ताक्षर कराने गए लड़के की लड़की ने चप्पलों से पिटाई कर दी। अपने बेटे को बचाने आए बाप की भी जमकर धुनाई की। लड़का स्टांप पर हस्ताक्षर तो नहीं करा पाया, लेकिन पिटाई से उसके चेहरे पर जरूर निशान बन गए। पुलिस ने लड़की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। लड़की ने पिटाई के बाद कहा दहेज लोभियों के लिए यही सजा होना चाहिए, ताकि किसी और लड़की से दहेज मांगने की हिम्मत भी ना कर सके, साथ ही उसकी करतूत सबके सामने आए।



- तलवड़िया में टीचर कविता पिता राधेश्याम काले निवासी सेल्सटैक्स कॉलोनी खंडवा की शादी भूपेंद्र पिता गौरीशंकर सांवनेर निवासी जेतापुर खरगोन से हाेना तय हुआ था। 28 नवंबर को शादी होने की तैयारियां हो चुकी थी। ठीक 8 दिन पहले भूपेंद्र उसके परिजन शादी से मुकरने लगे। अजीबो गरीब शर्तें रखने लगे। मोबाइल पर बात नहीं करने की बात पर भूपेंद्र ने कविता से शादी करने से इंकार कर दिया था।


- सोमवार को मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों के बीच समझौता करा दिया था। दोनों के परिजन फिर से शादी के लिए राजी हो गए थे। मंगलवार को भूपेंद्र अपने माता-पिता और परिजनों के साथ कोर्ट पहुंचा और स्टांप पर शर्तें लिखवाईं। यह स्टांप लेकर कविता से हस्ताक्षर कराने कोतवाली के सामने एक फोटोकापी की शॉप पर पहुंचा और यहां कविता काे बुलावाया।


- मौके पर पहुंची कविता ने स्टाम्प में लिखी शर्तें पढ़ चप्पल निकाली और भूपेंद्र पर टूट पड़ी। कविता और परिजनों ने कोतवाली के सामने ही उसकी 20 मिनट तक धुनाई की। कविता की शिकायत पर भूपेंद्र के खिलाफ धारा 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

शादी काे तैयार था, पिटा क्यों
- भूपेंद्र ने बताया वह राजीनामे के बाद शादी के लिए तैयार था। मैंने अौर परिजनों ने दहेज की काेई मांग भी नहीं की थी। कविता और उसके परिजनों ने मेरे साथ मारपीट की जो कि गलत है।

सायबर कैफे खोलने के लिए मांगे थे 2 लाख रुपए
- कविता ने बताया शादी के कार्ड बंट जाने और सभी तैयारियां हो जाने के बाद भूपेंद्र और उसका परिवार साइबर कैफे खोलने के लिए 2 लाख रुपए की मांग कर रहा है। शादी के लिए अजीब शर्तें रखीं। बगैर सहमति के स्टांप पर शर्तें लिखवाकर हस्ताक्षर कराने आ गया। इस कारण उसे सबक सिखाना जरूरी हो गया था। सबक सिखाने के लिए उसकी पिटाई की ताकि वह किसी और लड़की या उसके परिवार से दहेज मांगने की सोच भी नहीं सके।

यह शर्तें लिखी थीं

- शादी के बाद नौकरी से छुट्टी लेकर ससुराल में रहना होगा।
- परिजन या पति से विवाद होने पर थाना-कोर्ट में नहीं जाओगी।
- शादी के लिए भूपेंद्र उसके परिजनों द्वारा दहेज की मांग नहीं की जा रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखें और फोटोज...

X
गुस्साई कविता ने लड़के को जमकरगुस्साई कविता ने लड़के को जमकर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..