--Advertisement--

स्टार खिलाड़ी बोल्ट भी बैठ चुके हैं इस वैन में, ५ स्टार होटल जैसी सुविधा सुविधा, जानें कीमत

स्टार खिलाड़ी बोल्ट भी बैठ चुके हैं इस वैन में, ५ स्टार होटल जैसी सुविधा सुविधा, जानें कीमत

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 12:45 PM IST
उज्जैन से जनजागरण के लिए एकात् उज्जैन से जनजागरण के लिए एकात्

इंदौर। आदिशंकराचार्य की ओंकारेश्वर में प्रतिमा स्थापना के लिए धातु संग्रहण और जनजागरण के लिए उज्जैन से मंगलवार को एकात्म यात्रा की शुरुआत हुई। यात्रा के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मौजूद रहे। यात्रा में शामिल प्रमुख संत ढाई करोड़ की विशेष सुसज्जित वैन में सवार होकर रवाना हुए। वैन के ऊपरी हिस्से में ग्लास कैबिन बना हुआ है, जिसमें से संत यात्रा मार्ग में होने वाले जनसंवाद में प्रवचन देंगे।



- मिली जानकारी अनुसार ढाई करोड़ की विशेष सुसज्जित वैन यात्रा के लिए विशेषतौर पर भोपाल से मंगवाई गई है। इस वैन में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं हैं। ड्राइवर के पीछे ड्राइंग रूम है, जिसमें एलईडी टीवी भी लगा है। यह लिफ्ट से छत के ऊपर जाकर ग्लास कैबिन बन जाता है। जहां से चारों तरफ लोगों को संबोधित किया जा सकता है।


- वैन के पिछले हिस्से में सोफे वाली बैठक बेड है। इसमें भी एलईडी टीवी, फ्रीज, सामान रखने के लिए अलमीरा भी है। इसके पीछे लेट-बाथ है। वैन में घर जैसी सभी सुविधाएं हैं और साज-सज्जा भी की गई है। बस में सोलर पैनल भी लगे हैं और बैटरी सिस्टम भी है। बस ऑनर अमित चंद्रवंशी परिवार के कृष्ण कार्तिक के अनुसार वैन की कीमत करीब ढाई करोड़ रु. है। इसका एक दिन का किराया 50 से 60 हजार रु. लिया जाता है।


स्टार खिलाड़ी बोल्ट भी बैठ चुके हैं इस वैन में
- यह वैन खासतौर से सेलीब्रिटी को ध्यान में रख कर बनाई गई है। फिल्म कलाकारों क्रिकेटरों के लिए ही इस वैन का अब तक उपयोग हुआ है। इसमें स्टार खिलाड़ी उसेन बोल्ट भी बैठ चुके हैं। साउथ की अभिनेत्रियों ने भी इसमें यात्रा की है। एकात्म यात्रा में इसके अलावा दो लग्जरी एसी बसें और एक लोडिंग वाहन भी शामिल किया गया है। लोडिंग वाहन में जनता आद्यशंकराचार्य की प्रतिमा के लिए धातु से बने कलश भेंट कर सकेंगे, जबकि रथ में कलश के बीच कांच के जार में चरण पादुकाएं स्थापित हैं।

(फोटो- शाहिद खान)

X
उज्जैन से जनजागरण के लिए एकात्उज्जैन से जनजागरण के लिए एकात्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..