• Home
  • Mp
  • Indore
  • Black Flag Rallies, Controversy By A Sect Special shujalpur mp
--Advertisement--

गणतंत्र

गणतंत्र

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 07:08 PM IST
गणतंत्र दिवस पर शुजालपुर में ब गणतंत्र दिवस पर शुजालपुर में ब

इंदौर/शाजापुर। गणतंत्र दिवस पर जहां पूरा देश खुशियां मना रहा था वहीं शुजालपुर में लोग सड़क पर उतर आए। यहां कुछ युवाओं ने गणतंत्र दिवस के मौके बाइक रैली निकाली। रैली में तिरंगे के बीच काला झंडा लेकर युवक के गुजरते ही बड़ी संख्या में लोग विरोध स्वरूप सड़क पर उतर आए। काला झंड़ा पहराने को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस चौकी का घेराव करते हुए इन युवकों पर काला झंडा फहराने पर रासुका लगाने की मांग की। विवाद बढ़ता देख पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शांति से मामले को सुलझाया।


यह है मामला...
- गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार दोपहर शुजालपुर में सिटी व मंडी क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवाओं ने बाइक रैली निकाली। रैली के दौरान युवा हाथ में तिरंगा लिए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इस बाइक रैली के बीच में एक युवक बड़े आकार को काला झंडा लहराते हुए निकला।
- यह देख वहां मौजूद हिंदू संगठनों ने अन्य लोगों के साथ इसका विरोध किया। विरोध स्वरूप सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और थाने का घेराव किया। इन्होंने वंदे मातरम और भारत माता की जय के जमकर नारे लगाए। एक घंटे तक चली गहमा-गहमी के बीच मारपीट की स्थिति निर्मित हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया और रैली में शामिल तीन युवाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।


- भाजयुमो के जिला अध्यक्ष सुनील देथल के अनुसार वर्ग विशेष के करीब 300 युवाओं ने गणतंत्र दिवस के मौके पर बाइक रैली निकाली थी। ये तिरंगे के साथ पाकिस्तान का पूर्व झंडा लेकर सड़क से गुजरे हैं जो कि बहुत ही गलत है। काले झंडे लहराने को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पुलिस से आरोपियों पर रासुका लगाने की मांग करते रहे।


- पुलिस के अनुसार कुछ वर्ग विशेष के युवाओं ने रैली निकाली थी। रैली में तिरंगे के साथ एक अन्य प्रकार का झंड़ा था, जिसका परीक्षण किया जा रहा है। इसमें कुछ आपत्तिजनक बातें सामने आई हैं। तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाने पर बिठाया है। वीडियो रिकॉर्डिंग देखने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।