इंदौर

--Advertisement--

प्रेमिका की इस बात पर प्रेमी बोला अच्छा अलविदा, पार्टी के बाद जो हुआ यकीन करना मुश्किल

प्रेमिका की इस बात पर प्रेमी बोला अच्छा अलविदा, पार्टी के बाद जो हुआ यकीन करना मुश्किल

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 06:55 PM IST
पुलिस थाने के बाहर खड़े बर्थडे पुलिस थाने के बाहर खड़े बर्थडे

इंदौर। बुरहानपुर में जन्मदिन की पार्टी में प्रेमिका द्वारा उसे छोड़ने की बात से दुखी होकर प्रेमी ने नदी में कूदकर जान दी थी। पड़ताल में पता चला है कि 20 वर्षीय मृतक अनुराग भावसार को अपने से पांच साल छोटी रिया (उम्र 15 साल बदला हुआ नाम) से प्यार हो गया था। एक साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मंगलवार को रिया की सहेली के जन्मदिन की पार्टी के दौरान रिया ने अनुराग से कहा मैं तुम्हें छोड़ना चाहती हूं। यह सुनने के बाद अनुराग अपना आपा खो बैठा और जोर से चिल्लाते हुए कहा तो फिर आज से ब्रेकअप...



- पुलिस को दिए बयान में साथी दोस्त गौरव (बदला हुआ नाम) ने बताया कि दोनों में विवाद के बाद अनुराग एक कोने में बैठ गया, उसने डांस भी नहीं किया। शाम 6.30 बजे पार्टी खत्म होने के बाद सभी अपने-अपने घर के लिए निकल गए। शनिवारा चौराहे के पास अनुराग ने गौरव से कहा रिया का ख्याल रखना अब मैं जा रहा हूं, आखिरी बार बाय यह कहते हुए वह हाईवे की तरफ चला गया।


- कुछ देर बाद अनुराग ने अपने तीन-चार दोस्तों को फोन पर कहा कि मैं ताप्ती नदी में आत्महत्या कर रहा हूं। यह सुनते ही अनुराग को गौरव सहित दोस्तों ने बातों में उलझाने की कोशिश की ताकि वह दोस्तों के पहुंचने तक नदी में न कूदे। बातचीत करते हुए गौरव ताप्ती के हथनूर घाट तक पहुंच गया, लेकिन उसके देखते-देखते उसने नदी में छलांग लगा दी। यह देख गौरव घबरा गया उसने अपने पिता को घर जाकर सबकुछ बता दिया।


- जानकारी लगते ही उसके पिता गौरव को लेकर शिकारपुरा थाने पहुंचे और पुलिस को बताया। रात को जब पुलिस हथनूर घाट पहुंची तो वहां अनुराग का मोबाइल व बाइक पड़ी हुई मिली। मोबाइल कॉल डिटेल में गाैरव, ऋषभ सहित अन्य दोस्तों को डायल किया हुआ नंबर भी दिखाई दिया। पुलिस ने रात में ही शव को निकालने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी दिखाई नहीं दिया। सुबह छह बजे अनुराग का शव नदी से निकाला।


- शिकारपुरा टीआई प्रकाश वास्कले व सब इंस्पेक्टर प्रीतिसिंह चौहान ने अनुराग की प्रेमिका व उसके दोस्त के बयान दर्ज किए। अब तक हुई जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। मृतक की शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पानी में डूबने से मौत होना बताया जा रहा है। टीआई वास्कले ने कहा मर्ग जांच कर रहे हैं। अनुराग की प्रेमिका व एक अन्य लड़के जो कि पार्टी में शामिल थे, उनके बयान हो गए हैं। पीड़ित परिवार के बयान लेना बाकी है।

रिया ने कहा जानती तक नहीं, गौरव बोला दोनों में था अफेयर
- अनुराग की मौत के बाद पुलिस ने रिया और गौरव को थाने बुलाया और बयान दर्ज किए। गौरव और रिया 10वीं में साथ पढ़ते हैं। उनकी दोस्त तहमिना (बदला हुआ नाम) की जन्मदिन पार्टी में रिया ने ही अनुराग को बुलाया था, लेकिन यहां पर किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। थाने में गौरव ने सब कुछ सही बता दिया, लेकिन मीडिया को बताने में घबरा रहा था। उसके परिजन और दोस्त उसे बयान होते ही थाने से ले गए। वहीं रिया भी अपनी मां व रिश्तेदारों के साथ बयान देने थाने आई थी।
- रिया ने कहा मैं तो अनुराग को जानती भी नहीं हूं, वह ही मेरे पीछे पड़ा हुआ था। उसने दो तीन बार मुझे प्रपोज किया, लेकिन हर बार मैंने उसे डांट फटकार लगाई। मंगलवार शाम भी ऐसा ही हुआ। मेरी दोस्त की बर्थडे पार्टी के बाद उसके घर के बाहर अनुराग ने मुझे रोका और प्रपोज किया, लेकिन मैंने उसे डांटा बस इतनी सी बात हमारे बीच हुई। मुझे सुबह अखबार से पता चला कि अनुराग ने आत्महत्या कर ली है। वहीं गौरव ने पुलिस को लव अफेयर होने की बात कही है।

तड़पती मां ने कहा मेरे बेटे एक बार उठ जा
- पोस्टमार्टम के बाद अनुराग का शव इतवारा वार्ड स्थित घर ले जाया गया। वार्ड के सैकड़ों लोग अनुराग की अंतिम विदाई में शामिल होने आए। उसकी पिता दिनेश व मां सुष्मा और बहन सहित रिश्तेदार तड़पकर रो रहे थे। उन्हें रोते देख लोगों की आंखें भर आई। हर आंख नम हो गई। अनुराग इकलौता बेटा था उसके पिता ऑटो चलाकर उसे पॉलीटेक्निक करवा रहे थे। छोटी बहन भी पढ़ाई कर रही है। बिलखती मां अनुराग की अर्थी के पीछे दौड़ी और उसे एक बार मेरे बेटे उठ जा करते हुए बदहवास हो गई। वह यही करती रही कोई मेरे बेटे को वापस ला दो वह ऐसे नहीं जा सकता।

X
पुलिस थाने के बाहर खड़े बर्थडेपुलिस थाने के बाहर खड़े बर्थडे
Click to listen..