--Advertisement--

सुबह सगाई , शाम को शादी बनी एक्जाम में बाधा, दुल्हन ने भिजवाया दूल्हे को ये संदेश

सुबह सगाई , शाम को शादी बनी एक्जाम में बाधा, दुल्हन ने भिजवाया दूल्हे को ये संदेश

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 11:26 AM IST
हाथों में हल्दी मेहंदी रचाकर ए हाथों में हल्दी मेहंदी रचाकर ए

इंदौर। हाथों में हल्दी और मेहंदी रचाकर एक दुल्हन फेरे लेने से पहले परीक्षा देने कॉलेज जा पहुंची। यह नजारा देख उसकी सहेलियों के साथ-साथ प्रोफ़ेसर भी हैरान रह गए। पेपर के बाद दुल्हन विवाह स्थल पहुंची, जहां फेरे लेकर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की। एम कॉम थर्ड सेमेस्टर की छात्रा प्रियंका सोनी ने बताया कि वह अपनी जिन्दगी की किसी परीक्षा से मुंह चुराना नहीं चाहती थी इसलिए शादी के पहले एग्जाम देने गई थी। शादी की रस्म के पहले मैंने पापा के जरिये ये सन्देश अपने पति को भेजा था उन्होंने भी इस पर हामी भर दी थी।


- नीमच के जाजू कॉलेज में सोमवार को एम कॉम थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा थी, स्टूडेंट्स क्लास रूम में जा ही रहे थे तभी उन्हें अचानक अपनी क्लास मेट प्रियंका सोनी आती हुई दिखाई दी। उसे देख वहां मौजूद छात्राएं हैरान रह गई। दरअसल सोमवार को ही प्रियंका की सगाई और शादी थी। उसके आने के पहले वो लोग एग्जाम के बाद प्रियंका की शादी में जाने के बारे में ही बात कर रही थे, उन्हें लगा था कि वो एग्जाम नहीं देगी। प्रियंका को देख उन्होंने एग्जाम और उसके भावी वैवाहिक जीवन दोनों के लिए बधाई दी।

- प्राचार्य एनके डबकरा उसे देखकर बेहद खुश हुए उन्होंने भी उसे खूब आशीर्वाद दिया। प्रियंका ने कहा कि वह पढ़ लिखकर कुछ बनना चाहती है। इस कारण वह पेपर देने आई है। शादी कुछ समय देरी से जरूर होगी, लेकिन यदि परीक्षा पेपर नहीं देती तो साल खराब हो जाता।

- उसके पिता ओमप्रकाश सोनी ने बताया कि सोमवार सुबह प्रियंका की सगाई और शाम को शादी थी। बरात राजस्थान से आई थी। परीक्षा और शादी एक दिन होने पर बेटी ने परीक्षा देने की इच्छा जताई। पिता ने दामाद अविनाश और बेटी के ससुराल वालों बेटी की इच्छा बताई तो उन्होंने तत्काल हामी भर दी।


- कॉलेज की सहायक अधीक्षिका बीना चौधरी ने कहा पहले छात्राएं परिवार में कोई काम होता था तो परीक्षा छोड़ देती थी, लेकिन अब खुद की शादी होने के बावजूद परीक्षा देना समाज के लिए अच्छा संकेत है।


X
हाथों में हल्दी मेहंदी रचाकर एहाथों में हल्दी मेहंदी रचाकर ए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..