--Advertisement--

निगम के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, हजारों कार्यकर्ताओं ने महापौर के खिलाफ लगाए नारे

जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता नगर निगम पहुंचे। निगम की कार्यप्रणाली पर जताया विरोध।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 01:44 PM IST
निगम द्वारा अतिक्रमण की कार्र निगम द्वारा अतिक्रमण की कार्र

इंदौर। जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को निगम मुख्यालय पर बड़ा प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस ने निगम निगम की अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई की तुलना किम जोंग से की। एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से चल रही तैयारी का असर सड़क पर दिखाई दिया। प्रदर्शन में स्थानीय नेताओं के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल हुए।



- शहर अध्यक्ष प्रमाेद टंडन और नेता प्रतिपक्ष फोजिया शेख अलीम ने बताया जनसमस्याओं पर महापौर और निगमायुक्त का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह प्रदर्शन किया गया। मुख्य रूप से सड़क चौड़ी करने के लिए बिना मुआवजा दिए हटाए जा रहे निर्माण, पानी रोज देने सहित अन्य मांगों को लेकर यह प्रदर्शन किया गया है।


कांग्रेस का आरोप है कि निगम में व्याप्त प्रशासनिक आतंकवाद, हटधर्मिता, मनमाने निर्णय थोपने की प्रवृत्ति, भ्रष्टाचार की चरम सीमा, गरीबों झुग्गी वालों के खिलाफ अत्याचार, ठेले, फेरी, गुमटी वालों पर इस प्रकार की कार्रवाई गलत है। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने महापौर मालिनी गौड़ और निगमायुक्त मनीष सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


- प्रर्दशन को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। प्रदर्शन के दौरान सचिव सज्जन सिंह वर्मा, विधायक जीतू पटवारी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टण्डन, नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम, सहप्रभारी संजय कपूर, पूर्व विधायक अश्विन जोशी आदि शामिल हुए।