Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» DAVV Four Hundred Employees Went On An Indefinite Strike

डीएवीवी के साढ़े चार सौ कर्मचारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, परीक्षा पर पड़ेगा असर

9 को होने वाली कार्यपरिषद की बैठक पर भी पड़ेगा असर, मेडिकल, लॉ की कई परीक्षाओं पर भी गहराया संकट।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 07, 2018, 03:11 PM IST

डीएवीवी के साढ़े चार सौ कर्मचारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, परीक्षा पर पड़ेगा असर

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के नियमित और दैनिक वेतनभोगी करीब साढ़े चार सौ कर्मचारी बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। हड़ताल का सीधा असर न केवल कार्यपरिषद की 9 मार्च को होने वाली अहम बैठक पर पड़ेगा, बल्कि लॉ, नर्सिंग और मेडिकल की परीक्षाओं पर भी होगा। यूनिवर्सिटी के सामने इस हड़ताल के चलते कई और भी परेशानियां होंगी, क्योंकि 30 मार्च को दीक्षांत समारोह होना है। यूनिवर्सिटी प्रबंधन सेल्फ फाइनेंस कर्मचारियों की मदद से जरूरी काम पूरे करने की बात कह रही है।

कर्मचारी बोले- सातवां वेतनमान चाहिए, दैनिक वेतनभोगी कब नियमित होंगे?
- कर्मचारी संघ का कहना है कि हड़ताल पूरे प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी में होगी। सातवां वेतनमान अहम मुद्दा है। वह हमारा हक है, मिलना ही चाहिए। संघ के महासचिव चैनसिंह यादव के अनुसार सालों से काम कर रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित किए जाने पर भी ध्यान नहीं दिया गया है। संघ के अध्यक्ष अनिल यादव और उपाध्यक्ष रमेश कुशवाह का कहना है तीन हजार रुपए भत्ते पर भी निर्णय नहीं लिया गया है। यह भी हमारे अधिकार के साथ खिलवाड़ है। कोषाध्यक्ष महेश श्रीवास, राकेश सिलावट और संतोष रघुवंशी का कहना है लगातार कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं, लेकिन नए पद नहीं लाए गए। एक-एक कर्मचारी तीन-तीन लोगों के हिस्से का काम करने को मजबूर हैं।


क्या दिक्कतें आएंगी?
- कार्यपरिषद की बैठक पर असर पड़ेगा। फाइलों को लाने-ले जाने तथा व्यवस्था करने में दिक्कतें आएंगी। दीक्षांत समारोह की तैयारी में १०० कर्मचारियों को जुटना है, तैयारियों पर सीधा असर पड़ेगा।
- मेडिकल परीक्षाओं के रिजल्ट 31 मार्च तक देना है, सबसे ज्यादा असर इसी पर पड़ेगा।


कुलपति बोले- अपने स्तर पर करेंगे प्रयास
कुलपति प्रो. नरेंद्रकुमार धाकड़ का कहना है हड़ताल से काम प्रभावित तो होगा। अधिकारी और सेल्फ फाइनेंस कर्मचारियों के सहयोग से काम पूरे करेंगे। कार्यपरिषद की बैठक का काम अधिकारियों से मिलकर करेंगेे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dievivi ke saaढ़e Char sau karmChari gae anishchitakaalin hड़taal par, pariksaa par pड़egaaa asar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×