• Home
  • Mp
  • Indore
  • eath Of The Child, Due To Dust In The Lungs, Was Crushed With Stones indore mp
--Advertisement--

बच्ची को उठाकर इस जगह ले आया था आरोपी, गलत काम के बाद कुचला था पत्थर से

बच्ची को उठाकर इस जगह ले आया था आरोपी, गलत काम के बाद कुचला था पत्थर से

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 03:12 PM IST
धार के मनावर में शनिवार को चार धार के मनावर में शनिवार को चार

इंदौर। धार जिले के मनवार में बच्ची से ज्यादती के बाद मामले में अब दोहरी ज्यादती की बात सामने आई। रिपोर्ट में सामने आया है कि 4 साल की बच्ची की रेप के बाद मौत सिर पर पत्थर पटकने से पहले फेफड़ों में धूल जाने से हो चुकी थी। आरोपी करण ने जिंदा बच जाने के डर में सांसें थम जाने के बाद भी बड़ा पत्थर बच्ची के सिर पर पटका। आरोपी ने उस दिन बच्ची से ज्यादती करने के बाद उसे उठाकर झाड़ियों के बीच ले गया था और वहां पर दर्दनाक मौत दी थी। सुबह बच्ची का शव अवस्था में झाड़ियों के बीच मिली थी। मंगलवार को पुलिस आरोपी को घटनास्थल पर लेकर पहुंची और घटना का रीक्रिएशन कराया।


क्या है पीएम रिपोर्ट में...
- पीएम रिपोर्ट में सिर पर पत्थर पटकने के अलावा सांसों में धूल जाने और दो बार रेप होने का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट देखने वाले तकनीकी जानकार बता रहे हैं कि आरोपी ने रेप के वक्त बच्ची शोर न करे, इसलिए उसका चेहरा सिर से पकड़ कर धूल में दबा दिया। बच्ची ने सांस ली तो धूल सांस नली से फेफड़ों में चली गई। डॉ. भूतल राठौर ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सांस नली के जरिये बच्ची के फेफड़ों में धूल जाना पाया गया है। बच्ची के प्राइवेट पार्ट भी डैमेज थे।


जान से मारने के लिए दो तरह से प्रयास हुआ, यह नृशंस हत्या
- पाॅक्सो एक्ट के केस में शासन की ओर से पैरवी करने वाले धार के विशेष पब्लिक प्रोसेक्यूटर के मुताबिक, रेप करने के साथ जान से मारने के लिए दो तरह से कोशिश करना प्रमाणित होता है तो हत्या नृशंस की कैटेगिरी में आएगी। ऐसी हत्या विरल से विरलतम मानी जाती है, जिसमें फांसी की सजा संभव है। मनावर के ही करोली में 6 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या करने के पांच साल पहले के मामले में 36वें दिन फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।


मौके पर लेकर पहुंची पुलिस, पूछा उस दिन की पूरी घटना...
- मनावर थाना इलाके में मंगलवार को हुई घटना के आरोपी को लेकर एसडीओपी और पुलिस साइंटिस्ट ऑफिसर टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उस दिन की पूरी जानकारी ली। उधर परिजन विधायक से मिलने पहुंचे और कड़ी सजा दिलवाने की मांग की।

यह है मामला....
धार के मनावर में शनिवार को चार साल की मासूम का शव नदी किनारे नग्न अवस्था में पड़ा मिला था। बच्ची की हत्या पड़ोस में रहने वाले करण ने दुष्कर्म के बाद की थी। शव के १०० मीटर दूर झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में जींस और खून से सने पत्थर पड़े थे। पास ही चप्पल पड़ी थी जो आरोपी की थी। करण कुछ दिन पहले जब यह चप्पल लाया था तो सबको दिखा रहा था। चप्पल के आधार पर ही युवक को कपड़ा जा सका था। उसने कहा था कि मोहल्ले में वह बच्ची को खिलाता रहता था, तब से नीयत खराब थी।