Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Fitting Of Tracks Of Indore And Dewas Will Change Indore Mp

इंदौर-देवास-उज्जैन अौर देवास-मक्सी की पटरियों की फिटिंग बदलेगी

इंदौर-देवास-उज्जैन के बीच नए काम के तहत अस्थायी गति प्रतिबंध के पाइंट तय किए जाएंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 07, 2018, 05:03 PM IST

इंदौर-देवास-उज्जैन अौर देवास-मक्सी की पटरियों की फिटिंग बदलेगी
इंदौर।बजट में इस बार क्षेत्र के लिए ज्यादा नई ट्रेनें की घाेषणा नहीं की हों, लेकिन यातायात सुधार व यात्रियाें की सुरक्षा पर फोकस रहेगा। इसके तहत इंदौर-देवास-उज्जैन रेललाइन के नवीनीकरण को मंजूरी मिली गई है। जुलाई में काम शुरू होने की उम्मीद है।

पीआरओ जेके जयंत के अनुसार बजट में यात्रियों की सुरक्षा का ज्यादा ध्यान दिया है। इसके लिए फिटिंग्स बदलने और ट्रेन की गति पर भी नियंत्रण के लिए राशि का प्रावधान किया है। नागदा-भोपाल, इंदौर-देवास-उज्जैन और देवास-मक्सी के बीच यातायात सुचारू रूप से चले इसके लिए 218.16 किमी में पटरी की फिटिंग्स बदली जाएंगी। इंदौर-देवास-उज्जैन के बीच नए काम के तहत अस्थायी गति प्रतिबंध के पाइंट तय किए जाएंगे। जहां निर्धारित गति से ज्यादा पर ट्रेन नहीं चलाई जा सकेगी। इंदौर-देवास-उज्जैन के बीच पटरी के नीचे की गिट्टी बदलने का काम होगा। उज्जैन-भोपाल के बीच नई गर्डर बिछाने का काम भी इसी सत्र में होगा। नागदा-भोपाल के बीच पटरियों पर सीमेंट कांक्रीट के साथ पत्थर की स्लैब बनाई जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: indaur-devaas-ujjain aaur devaas-mksi ki ptriyon ki fitinga bdlegai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×