--Advertisement--

सुहागपुर मेले में खिचड़ी खाने से ५० से ज्यादा बीमार, महिला और बच्चों की संख्या ज्यादा

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 12:55 PM IST

सुहागपुर मेले में खिचड़ी खाने से ५० से ज्यादा बीमार, महिला और बच्चों की संख्या ज्यादा

food poisoning 100 hospitalised in Pipariya mp

भोपाल। होशंगाबाद जिले के सोहागपुर मेले में साबूदाने की खिचड़ी खाने से 300 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। बुधवार देर रात हालत खराब होने के बाद लोग सुहागपुर अस्पताल पहुंचे। देखते ही देखते 300 से ज्यादा लोग उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर पहुंचे। बीमारों में महिला और बच्चों की संख्या ज्यादा है। मरीजों की संख्या बढ़ते देख होशंगाबाद से डॉक्टरों की टीम को बुलवाया गया है।


- मिली जानकारी अनुसार शिवरात्रि के मौके पर सोहागपुर के शंकर मंदिर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। यहां प्रसाद के रूप में साबूदाने की खिचड़ी का प्रसाद दिया गया था। खिचड़ी खाने के बाद रात में लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। इसके बाद लोगों अस्पताल पहुंचा शुरू हुआ। गुरुवार सुबह तक 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हो चुके थे। सभी की हालत में सुधार है। बताया जा रहा है कि अजब गांव, बम्होरी, डूडा देह, नया गांव, करनपुर गांव के मरीज यहां पहुंचे हैं।


- घटना की जानकारी लगते ही एसडीएम बृजेश सक्सेना, एसडीओपी अर्जुन उइके अस्पताल पहुंचे और होशंगाबाद ये डॉक्टरों की टीम बुलवाई। मरीज रामदुलारी बाई के बेटे सूर्या ने बताया कि मेरे में खिचड़ी खाने के बाद रात करीब 12 बजे मां को पेट में तेज दर्द होने लगा और वे उल्टियां करने लगीं। मां की हालत बिगड़ती देख अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पहले से ही बढ़ी संख्या में मरीज पहुंचे हुए थे। सुबह तक 300 के करीब मरीज यहां भर्ती हो चुके थे। अस्पताल में जगह नहीं होने से जमीन पर लिटकर ही डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया।

- कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना है कि जिलेभर के डॉक्टरों को इलाज के लिए लगाया गया है। पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

X
food poisoning 100 hospitalised in Pipariya mp
Astrology

Recommended

Click to listen..