Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Guest Teachers Made Shave Head Indore Mp

अतिथि शिक्षकों ने करवाया मुंडन, कहा मांगे नहीं मानी तो करेंगे उग्र प्रदर्शन

अतिथि शिक्षकों ने करवाया मुंडन, कहा मांगे नहीं मानी तो करेंगे उग्र प्रदर्शन

Rajeev Tiwari | Last Modified - Feb 12, 2018, 04:21 PM IST

इंदौर।नियमितीकरण और संविदा स्तर पर महाविद्यालयों में नियुक्तिकरण को लेकर प्रदेशभर के सभी शासकीय महाविद्यालयों में अतिथि विद्वानों का प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन का समर्थन इंदौर के होलकर साइंस महाविद्यालय में भी नज़र आया। यहां 100 से ज्यादा अतिथि शिक्षकों ने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की।


- प्रदेशभर में नियमितीकरण और संविदा स्तर पर महाविद्यालयों में नियुक्तिकरण को लेकर चल रहे प्रदर्शन की गूंज अब इंदौर में भी सुनाई दे रही है। इंदौर के होलकर कॉलेज के करीब 120 अतिथि शिक्षक अपनी मांगो को लेकर सड़कों पर उतरे और कॉलेज के मुख्य द्वार पर जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए शिक्षक ने मुंडन भी कराया।


- शिक्षकों का कहना है की पिछले 25 सालों से जनभागीदारी और अतिरिक्त संचालक द्वारा अतिथि विद्वान जो कि पूरे समय अपनी सेवाएं कॉलेज में देते हैं, उन्हें मानदेय ना के बराबर दिया जा रहा है। जिसे शिक्षक अपना शोषण मानते हैं। उनका आरोप है कि नियमितीकरण के आदेश में भी काफी विलंब हो रहा है। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×