Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Gulab Baba Has 11 Foot Long Hair Badwani Mp

१३ की अायु में सपने में बाल बड़े होते देखा, फिर हुआ कुछ ऐसा... ९० की उम्र में ११.३ फीट लंबे

१३ की अायु में सपने में बाल बड़े होते देखा, फिर हुआ कुछ ऐसा... ९० की उम्र में ११.३ फीट लंबे

Rajeev Tiwari | Last Modified - Jan 08, 2018, 11:49 AM IST

इंदौर। बड़वानी जिले के पांजरिया रोड स्थित जूना (चाचरिया) के 90 साल के बुजुर्ग ने 14 साल की उम्र के बाद से अब तक बाल नहीं कटाए हैं। वर्तमान में उनके बालों की लंबाई 11.3 फीट हो गई है। वे बालों को पगड़ी की तरह बांधते हैं। बाबा की पहचान आसपास के क्षेत्र में बड़ी पगड़ी वाले गुलाब बाबा के नाम से है।


- बाबा ने बताया कि 13 साल की उम्र में उन्हें रात में सपने में बाल बढ़ते दिखाई देने लगे। सुबह उठकर इसकी जानकारी पिता भायड़ा को दी। उन्होंने कहा- ऐसा कुछ नहीं है। कुछ दिनों बाद सपने आना बंद हो गए। 14 साल की उम्र के बाल बढ़ने के दौरान उनमें लटें बनने लगीं तो पिता ने कहा- भगवान का कोई चमत्कार है, अब बाल नहीं कटवाना। इसके बाद से अब तक बाल नहीं कटाए।

धोने में दो, सुखाने में लगते थे तीन घंटे, डर जाते थे लोग
गुलाब बाबा कहते हैं वे सप्ताह में एक दिन बालों को धोते थे। उन्हें बालों को धोने में 2 घंटे व सुखाने में 3 घंटे लगते हैं। वे नहाने नदी किनारे जाते थे। बालों को नदी की चट्टानों पर सुखाते थे। एक हादसे के कारण वे अब चल-फिर नहीं सकते। बेटों के सहारे वे चलते हैं। लंबे समय तब बाल नहीं धोते। जब बाल धोते हैं तो उनके बच्चे मदद करते हैं।

फोटो - प्रतीक सोलंकी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×