विज्ञापन

पत्नी बोली, मैं गर्भवती थी पति ने तीन तलाक देकर निकाला, पति ने दिया कुछ ऐसा जवाब

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 01:34 PM IST

पत्नी बोली, मैं गर्भवती थी पति ने तीन तलाक देकर निकाला, पति ने दिया कुछ ऐसा जवाब

शाजापुर की रहने वाली पाकीजा का शाजापुर की रहने वाली पाकीजा का
  • comment

इंदौर/शाजापुर। निकाह करने के बाद दहेज में मांगे गए 2 लाख रुपए नहीं मिले तो कालापीपल के नांदनी गांव के कामिल ने गर्भवती पत्नी पाकीजा को तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। पाकीजा को चार माह का गर्भ था। मायके में प्री-मैच्योर डिलीवरी के बाद मृत बच्चा जन्मा। अब पाकीजा अपनी मां नरगिस के साथ न्याय की गुहार लगाने एसपी और कलेक्टर कार्यालय में भटकती फिर रही है। हालांकि पाकीजा के पति कामिल का कहना है मैंने तीन तलाक नहीं दिया। अब भी अपने साथ रखने के लिए तैयार हूं।



पाकीजा की मां बोली- पहले से शादीशुदा होने की बात छिपाई, बेटी को निकालने के बाद किया तीसरा निकाह
- पाकीजा ने बताया कि मेरा और कामिल का निकाह 3 अप्रैल 2016 को तराना में हुए सम्मेलन में हुआ था। शादी के कुछ दिनों के बाद ही पति दहेज के लिए पहले ताने देने लगा। बाद में बात मारपीट तक पहुंच गई। समाज और परिवार की मर्यादा के डर से मैंने कुछ नहीं कहा, लेकिन अगस्त 2017 में कामिल ने तीन तलाक कहकर मुझेे घर से भाग दिया। मैं रोती हुई मां के घर पहुंची और पीड़ा बताई। मां कुछ समय परिजन के माध्यम से मेरा घर टूटने से बचाने का प्रयास करती रही, लेकिन इसके बाद भी ससुराल पक्ष ने किसी भी तरह की बात करने से मना कर दिया। फिर मैं मां के साथ मक्सी थाने पहुंची। पर वहां भी सुनवाई नहीं हुई। वहां शिकायत दर्ज करने के लिए हमसे रुपए मांगे गए। 4 जनवरी को हमने एसपी कार्यालय में मामले की शिकायत की। एसपी ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

पाकीजा की मां नरगिस ने बताया कि दामाद ने पाकीजा से शादी के पहले ही एक शादी कर रखी थी। यह बात हमसे छुपाई गई। पाकीजा को तीन तलाक देने के बाद उसने महाराष्ट्र जाकर तीसरा निकाह भी कर लिया। बेटी को ससुराल भेजने की बात से भी अब डर लगने लगा है।

पति बोला- मैं बेकसूर, आरोप झूठे
- पति कामिल ने कहा कि मैंने पाकीजा को कभी तीन तलाक नहीं दिया। हम तो उसे घर लाने के लिए तैयार हैं। उसकी मां ही बात नहीं करने दे रही। मुझ पर लगाए सभी आरोप सरासर गलत हैं।
दोनों पक्षों को बुलवाया था
मामले को लेकर दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया था, किंतु दोनों ही बार एक-एक पक्ष के लोग नहीं पहुंच पाए। शिकायत दर्ज करने के लिए रुपए मांगने का आरोप गलत लगाया जा रहा है। रेवलसिंह बरड़े, मक्सी टीआई


जांच के बाद दर्ज होगा मामला
पाकीजा नामक महिला द्वारा तीन तलाक से पीड़ित होने का शिकायती आवेदन मिला है, जिसकी जांच की जा रही है। जांच में तथ्य सामने आने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। ज्योतिसिंह ठाकुर, एएसपी शाजापुर

X
शाजापुर की रहने वाली पाकीजा काशाजापुर की रहने वाली पाकीजा का
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन