--Advertisement--

ये है टीम इंडिया का लकी स्टेडियम, हर मैच जीता, जुड़ने वाली है एक खास उपलब्धि

ये है टीम इंडिया का लकी स्टेडियम, हर मैच जीता, जुड़ने वाली है एक खास उपलब्धि

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 10:27 AM IST
शुक्रवार शाम को होलकर स्टेडिय शुक्रवार शाम को होलकर स्टेडिय

इंदौर। टीम इंडिया के लकी स्टेडियम में से एक इंदौर का होल्कर स्टेडियम शुक्रवार को होने वाले टी-20 मैच के लिए तैयार है। क्रिकेट इतिहास में इस मैच के साथ यहां एक और स्वर्णिम उपलब्धि जुड़ जाएगी। ये शहर टेस्ट, वनडे, आईपीएल के साथ अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों के मेजबानों में शामिल हो जाएगा। 22 दिसंबर को होलकर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।


सभी मैच टीम इंडिया जीती
होल्कर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए काफी लकी है। यह वही स्टेडियम है जहां विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वनडे में 200 रनों की यादगार पारी खेली थी। इसी स्टेडियम में 2006 से सितंबर 2017 तक 5 वनडे और एक टेस्ट मैच खेला गया। सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ही जीती। वनडे में भारत ने यहां इंग्लैंड को दो बार और वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार हराया है। एकमात्र टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी।

टीम इंडिया ने 418 रन बनाए थे

- 2006 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए वन डे भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। फिर 2008 में हुए मैच में वापस भारत ने इंग्लैंड को 53 रनों से मात दी।
- 2011 में वेस्ट इंडीज की टीम 153 रनों से और पिछले साल साउथ अफ्रीका को 22 रनों से हराया था।
- वीरेंद्र सहवाग ने इसी स्टेडियम पर खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक (219 ) लगाया था। इस मैच में भारत ने 418 रन बनाए थे।

पहली बार अभ्यास नहीं...

- पहली बार टीमें अभ्यास नहीं करेंगी, सीधे मैच खेलने पहुंचेंगी इंदौर में यह पहला मौका होगा, जब दोनों टीमें मैच के एक दिन पहले अभ्यास के लिए मैदान पर नहीं आएंगी। खिलाड़ी ऐच्छिक अभ्यास के लिए मैदान पर आ सकते हैं। एमपीसीए के सीईओ रोहित पंडित के मुताबिक इस मैच के लिए अभ्यास सत्र बोर्ड के कार्यक्रम में शामिल नहीं है।

X
शुक्रवार शाम को होलकर स्टेडियशुक्रवार शाम को होलकर स्टेडिय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..