--Advertisement--

साइक्लोथान : २५ हजार युवाओं के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी महासचिव ने चलाई साइकिल

साइक्लोथान : २५ हजार युवाओं के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी महासचिव ने चलाई साइकिल

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 12:44 PM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव क बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव क

इंदौर। इंदौर की सड़कों पर रविवार को 25 हजार युवा साइकिल चलाते नजर आए। मौका था इंदौर साइक्लोथान का। इनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी साइकिल की सवारी की। आयोजन शहर के तीन हिस्सों में किया गया। अन्‍नपूर्णा, विजय नगर और बाणगंगा क्षेत्र। सहूलियत के हिसाब से प्रतिभागी अपने-अपने क्षेत्र से साइकिल लेकर पहुंचे। कार्यक्रम की शुरुआत सूफियाना अंदाज में हुई। सूफी गायक हंस राज हंस ने अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरा।



- युवाओं के साथ साइकिल की सवारी करने निकले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान और कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आयोजन का उद्देश्‍य पर्यावरण को बचाना है। यदि एेसे आयोजन शहर में होते रहे तो शहरवासी फिट भी रहेंगे और उनमें जागरूकता भी बढ़ेगी। पाकिस्तान द्वारा सीज फायर के सवाल पर प्रधान ने दो टूक दवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान बाज नहीं आया तो कहीं फिर से सर्जिकल स्ट्राइक ना हो जाए।

एेसा रहा आयोजन
- सुबह 6.30 बजे सयाजी चौराहे से रेस का फ्लैग ऑफ हुआ, इसमें चार कैटेगरीज़ थीं। प्रोएलीट मेन 94 किलोमीटर, प्रोएलीट विमन 60 किलोमीटर, एमेच्योर मेन 43 किलोमीटर और एमेच्योर विमन 26 किलोमीटर। इस रेस में एशिया के बेहतरीन साइक्लिस्ट्स जो देश को ओलिम्पिक में रिप्रेज़ेंट कर चुके हैं उन्होंने ने भी हिस्सा लिया। इसी के साथ तीन जगह से ग्रीन राइड भी हुई। 13 किलोमीटर की यह राइड सुबह 8.30 बजे तीन जगहों, सयाजी चौराहा, दशहरा मैदान और बाणगंगा कुंड से शुरू हुई।
X
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कबीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..