Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Man Attempted To Suicide Shajapur Mp

सुसाइड नोट किनारे रख युवक नदी में कूदा, मुंह में गंदा पानी घुसते ही हुआ ये

सुसाइड नोट किनारे रख युवक नदी में कूदा, मुंह में गंदा पानी घुसते ही हुआ ये

Rajeev Tiwari | Last Modified - Dec 13, 2017, 12:46 PM IST

इंदौर। शाजापुर के चीलर नदी में नपा के सफाई कर्मचारी ने आत्महत्या करने की कोशिश की। वह नदी के चीरे (पानी रोकने के लिए लगाए गए गेट) पर आत्महत्या के कारणों का पत्र लिखकर रखा और छलांग मार दी। जैसे ही युवक के मुंह में नदी का गंदा पानी गया तो मरने का इरादा छोड़कर किनारे पहुंच गया। पानी में युवक को कूदता देख राहगीर और व्यापारी कैलाश सेन ने उसे नदी से बाहर निकाल लिया। परिजन की समझाइश के बाद होश में आए कर्मचारी ने बताया उस पर कर्ज है। नपा से ईपीएफ निकालने के लिए अधिकारी व कर्मचारी चक्कर लगवा रहे हैं। इससे प्रताड़ित होकर उसने यह कदम उठाया।


- प्रत्यक्षदर्शी कैलाश सेन के अनुसार अर्जुन चावरे दोपहर में पहले नदी के चीरे के पास थोड़ी देर तक खड़ा रहा और अचानक उसने पानी में छलांग लगा दी। पहले तो शराब के नशे में नाटक करने जैसा समझ में आया, लेकिन फिर लगा कि युवक डूब जाएगा। यह देख अन्य राहगीर भी पुलिया के पास पहुंच गए। एक डुबकी लगाने के बाद युवक किनारे के पास आने लगा, तभी सारा माजरा सामने आ गया और लोगों ने अर्जुन को बचाने की कोशिश शुरू की, लेकिन इसके बाद भी वह बाहर निकलने में आनाकानी करता रहा। मौके पर पहुंचे परिजन की समझाइश पर वह बाहर आया।



कर्ज चुकाने का था दबाव
- अर्जुन के अनुसार उसने यह कदम में मानसिक रूप से परेशान होने के बाद उठाया। उसने अपनी ईपीएफ की राशि निकालने के लिए नपा कर्मचारियों को अवगत कराया। कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। ऐसे में उस पर चढ़े कर्ज चुकाने के लिए बढ़ते दबाव से वह परेशान हो गया। मंगलवार को अपनी जीवन लीला समाप्त करने का निर्णय कर नदी में कूद गया।


- नपा सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया किसी कर्मचारी द्वारा ईपीएफ क्लेम के लिए अभी तक कोई आवेदन नहीं किया गया। आवेदन के बाद प्रकरण बनाकर उज्जैन भेजने के बाद ही राशि स्वीकृत होती है। इसमें नपा का कोई हस्तक्षेप नहीं है। कर्मचारी कौन है और उसकी परेशानी क्या है, इसकी पड़ताल कराई जाएगी।




India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: suicide note kinaare rkh yuvak nadi mein kudaa, munh mein gandaa paani ghuste hi hua ye
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×