--Advertisement--

क्क॥ह्रञ्जह्रस् : साध्वी बनी एम कॉम पासआउट लड़की, फिर सामने आया ये रूप

क्क॥ह्रञ्जह्रस् : साध्वी बनी एम कॉम पासआउट लड़की, फिर सामने आया ये रूप

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 06:44 PM IST
छत्तीसगढ़ की रहने वाली छाया श् छत्तीसगढ़ की रहने वाली छाया श्

इंदौर। छत्तीसगढ़ की रहने वाली छाया श्रीश्रीमाल अब छवि प्रज्ञाश्रीजी के नाम से जानी जाएंगी। 29 साल की छाया एम कॉम पास और कम्प्यूटर में उच्च शिक्षित है। धार्मिक प्रवृत्ति की ने छाया ने गुरुवार को गांधी हॉल में जैन भगवती दीक्षा ली। इस मौके पर बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग मौजूद थे।


दीक्षा लेते ही गूंजे जयकारे...
श्री साधुमार्गी जैन समता संघ ने सुबह से दीक्षा महोत्सव का आयोजन किया। इसमें कवर्धा (छत्तीसगढ़) की 29 वर्षीय मुमुक्षु छाया को आचार्य रामलाल के सान्निध्य में दीक्षा दिलवाई गई। उन्हें करमि भंते के पाठ से भगवती दीक्षा प्रदान की गई। इस मौके पर आचार्यश्री ने दीक्षार्थी बहन को आशीर्वाद दिया। साथ ही कहा कि सभी लोग सुखी रहे। किसी को किसी तरह का दु:ख नहीं हो। सभी लोग सादगी से रहे। जैसे ही दीक्षा विधि संपन्न हुई, बड़ी संख्या में लोगों ने जय-जयकार हुई। गौरतलब है कि छाया के पिता गुलाबचंद और माता लीला श्रीश्रीमाल छत्तीसगढ़ के कवर्धा के रहने वाले हैं।


- दीक्षा महोत्सव के पहले छाया का वर्षीदान वरघोड़ा निकाला गया, जिसमें श्रद्धालुओं की भीड़, मंत्रों की गुंज और भगवान महावीर के जयकारों के साथ निकाला गया। वहीं वर्षीदान शोभायात्रा में कई सजीव झांकियां सजाकर निकाली गई। इन झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया।

X
छत्तीसगढ़ की रहने वाली छाया श्छत्तीसगढ़ की रहने वाली छाया श्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..