--Advertisement--

डीजल से भरी ट्रेन की छत पर चढ़ा युवक, जलते ही चीखता रहा, इस हाल में दिखा

डीजल से भरी ट्रेन की छत पर चढ़ा युवक, जलते ही चीखता रहा, इस हाल में दिखा

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 01:00 PM IST
उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक मानस उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक मानस

इंदौर/उज्जैन। रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक डीजल से भरी मालगाड़ी की छत पर चढ़ गया। छत पर चढ़ने के बाद वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जब तक बिजली बंद की जाती वह गंभीर रूप से झुलस गया था। काफी मशक्कत के बाद आरपीएफ औ जीआरपी ने उसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।


- आरपीएफ प्रभारी हर्ष चौहान ने बताया कि युवक कुंदन राजपूत निवासी निजातपुरा उज्जैन है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह उज्जैन में डीजल से भरी मालगाड़ी पर चढ़ गया था, जहां से वह छत पर पहुंच गया और बिजली की चपेट में आ गया।


- चौहान के अनुसार डीजल से भरी मालगाड़ी को शॉर्ट सर्किट से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। क्योंकि कोच पूरी तरह से लॉक थे। आग ज्यादा भभकती तो बड़ी हादसा हो सकता था, लेकिन समय रहते सबकुछ ठीक कर लिया गया।

ऐसा है पूरा मामला...
- प्लेटफार्म एक के पास खाली पटरियां हैं, जिन पर मालगाड़ी आकर रुकती हैं। शुक्रवार शाम को भी इस पर बांगरोद से भोपाल जा रही डीजल से भरी एक मालगाड़ी आकर रुकी। गाड़ी के रुकते ही जीआरपी थाने से कुछ दूरी पर एक युवक सीढ़ियों की मदद से मालगाड़ी की छत पर चढ़कर बैठ गया। जैसे ही वह खड़ा हुआ हाईटेंशन लाइन से उसके कपड़ों में आग लग गई।


- हाईटेंशन की चपेट में आते ही युवक का शरीर झुलस गया और तेज चिंगारी निकलनी शुरू हो गई। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी के संयुक्त रूप से रेस्क्यू चलाया और कोच के दोनों ओर की बिजली बंद कर दी गई। युवक इतनी बुरी तरह से झुलस गया कि उसे पहचान पाना तक मुश्किल हो गया। जैसे-तैसे उसे नीचे उतारा गया।


- कोच से नीचे उतारने के बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा नहीं हुआ। पटरी आते ही तत्काल उसके कपड़े फाड़े गए और से अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से झुलसने के कारण उसे एमवाय इंदौर भेज दिया गया।

(फोटो- शाहिद खान)


X
उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक मानसउज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक मानस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..