--Advertisement--

जन्मदिन की पार्टी में प्रेमिका से ब्रेकअप के बाद शाम को नदी में कूदा युवक

जन्मदिन की पार्टी में प्रेमिका से ब्रेकअप के बाद शाम को नदी में कूदा युवक

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 12:11 PM IST
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का मा मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का मा

इंदौर। बुरहानपुर जिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में एक मां की दरिंदगी देखकर महिलाओं में दहशत फैल गई। उसने अपने नन्हे बेबी का गला दबाकर पलंग से जमीन पर फेंक दिया। महिला यहीं नहीं रुकी, उसने उसे पटकरकर मारने का प्रयास किया। यह देख वार्ड में भर्ती अन्य महिलाओं ने उसे उठाकर उसकी जान बचाई। अस्पताल में करीब आधे घंटे तक अफरा-तफरी मची रही।

- मिली जानकारी अनुसार, बहादरपुर की कल्पना शनिवार को डिलिवरी के लिए आई, जिसने रविवार को एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया। बुधवार सुबह 10 बजे उसने नवजात काे पलंग से जमीन पर फेंक दिया और उतरकर उसका गला दबाने लगी। यह देख आशा कार्यकर्ता संगीता तायड़े ने नवजात को उससे छुड़ाया। इसके बाद डांट लगाकर उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मामने को तैयार नहीं थी। उसका कहना था मुझे बच्चा नहीं चाहिए। मैं उसे मार डालूंगी। महिला का पागलपन देख दूसरी महिलाएं घबरा गईं। उसकी सास इंदूबाई बहू का ये रूप देख बिलखने लगी।

- रोते हुए इंदूबाई ने कहा समाज में लड़कियां कम हैं। बेटे अनिल के विवाह को लेकर हम परेशान थे। एक परिचित से संपर्क कर नागपुर से दूसरी समाज की कल्पना को ब्याह लाए। हमें क्या पता था कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उसके मायकेवालों ने पागल लड़की देकर हमें फंसा दिया। उसकी पांच साल की बेटी सोनाली स्वस्थ है, उसके बाद दो बेटियों ने जन्म लिया। पागलपन बढ़ने पर बेटियां का पालन-पोषण नहीं कर पाई। पहली बेटी 15 और दूसरी बेटी आठ दिन भी जी नहीं पाई। उसके पागलपन से दोनों बेटियों ने दम तोड़ दिया।

- अब बेटे ने जन्म लिया है। बहू उसे भी जिंदा नहीं देखना चाहती है। हम हाथ लगाते हैं तो हमें मारती है, उसे अपनी बेटी की तरह समझाती हूं, फिर भी वो नहीं मानती है। उसके मायकेवालों से कहा शायद तुमसे संभल जाए। डिलिवरी के लिए मायके ले जाओ, लेकिन वो कहते हैं कि पुलिस केस कर दो, कुछ भी करो, हम ले जाने वाले नहीं। बेटा मजदूरी करता है। अब नवजात को मैं पालूंगी, बाहर से दूध लाकर पिलाऊंगी और अपने परिवार का वंश आगे बढ़ाऊंगी।

X
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का मामध्य प्रदेश के बुरहानपुर का मा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..