Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Notice To The Parties In 118 Cases For Determining The Rate Of Land

जमीनों की दर निर्धारण के लिए 118 मामलों में पक्षकारों को नोटिस

दर निर्धारण करने से पहले सभी पक्षकारों को सुनवाई का अवसर दिया जाएगा और उनके दस्तावेज देखे जाएंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 07, 2018, 05:13 PM IST

जमीनों की दर निर्धारण के लिए 118 मामलों में पक्षकारों को नोटिस

इंदौर।शहरी क्षेत्र में भू-राजस्व संहिता की धारा-60 के तहत जमीनों की दर निर्धारण की कार्रवाई में अभी तक 118 मामलों में पक्षकारों को नोटिस जारी किए गए हैं। एडीएम कैलाश वानखेड़े ने बताया भू-राजस्व संहिता की धारा-60 के तहत दर निर्धारण के लिए जिला प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

- नोटिस जारी करने के बाद पक्षकारों के पक्ष समर्थन के लिए सुनवाई का अवसर प्रदान किया जाएगा। सुनवाई में पक्षकारों द्वारा अपने पक्ष समर्थन में जो दस्तावेज प्रस्तुत किए जाएंगे, उसके आधार पर बहस सुनने के बाद दर निर्धारित की जाएगी। उन्होंने बताया दर निर्धारण करने से पहले सभी पक्षकारों को सुनवाई का अवसर दिया जाएगा और उनके दस्तावेज देखे जाएंगे।

- एडीएम वानखेड़े ने बताया अगर किसी पक्षकार के पास सक्षम अनुमति है तो उसकी भूमि पर धारा-60 लागू नहीं होगी। उन्‍होंने यह भी बताया राज्य शासन तथा जिला प्रशासन द्वारा लीज पर जो जमीनें दी गई हैं, उन पर भी धारा-60 लागू नहीं होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jminon ki dr nirdhaarn ke liye 118 maamlon mein pkskaron ko Notice
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×