Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Okayukta Lodge Fir Against 15 Including Former President Of Ida Mp

IDA के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा सहित 15 पर पद के दुरुपयोग और षड़यंत्र का प्रकरण दर्ज

ढ्ढष्ठ्र के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा सहित १५ लोगों पर पद के दुरुपयोग और षड़यंत्र का प्रकरण दर्ज

dainikbhaksar.com | Last Modified - Feb 13, 2018, 05:54 PM IST

IDA के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा सहित 15 पर पद के दुरुपयोग और षड़यंत्र का प्रकरण दर्ज

इंदौर।छत्रपति नगर गृह निर्माण सहकारी संस्था के 4282 वर्ग फीट के तीन प्लाॅट घोटाले में लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा और रिटायर्ड आईएएस व प्राधिकरण के पूर्व सीईओ सीबी सिंह, प्राधिकरण के ही पूर्व संपदा अधिकारी, नगर निगम के एक इंजीनियर, संस्था के पूर्व अध्यक्ष, संचालक, प्लाॅट खरीदार सहित 15 लोगों के खिलाफ पद के दुरुपयोग, षड़यंत्र रचने के आरोप में प्रकरण दर्ज किया। मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने संस्था के राजमोहल्ला स्थित ऑफिस और पूर्व अध्यक्ष के नगीन नगर स्थित निवास पर छापे मार कर दस्तावेज जब्त किए।

- लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सोनी के मुताबिक आरोपियों में खरीदार फैजल इब्राहिम व उसकी पत्नी अमीरा भी है। फैजल ने छत्रपति नगर गृह निर्माण सहकारी संस्था का सदस्य था और उसे संस्था ने संस्था के तीन प्लाॅट आवंटित किए थे, जिनकी रजिस्ट्री 15 फरवरी 2005 को 90,380 रुपए में कराई गई थी। तीनों प्लाॅट का आकार 398 मीटर अर्थात 4282.48 वर्गफीट था। उक्त जमीन पांच प्लाट के बराबर थी यानि दो अन्य प्लाट की जमीन जानबूझकर संस्था ने तीन प्लाॅटों में शरीक कर दी। संस्था की जमीन से लगी प्राधिकरण की स्कीम नंबर 114 पार्ट दो की है और आवंटित प्लाटों में कुछ हिस्सा इस स्कीम की जमीन का भी था। जब आईडीए की स्कीम 114 पार्ट दो की जमीन का हिस्सा पाया गया तो फैजल ने आईजीए में सीधे प्लाॅट आवंटित करने के लिए आवेदन दे दिया। इस पर आईडीए ने फैजल को उक्त तीन प्लाॅटों के बदले चार प्लाॅट के बराबर जमीन आवंटित कर दी। पांचवें प्लाॅट की जमीन भी आईडीए देने वाला था किंतु किसी आपत्ति के कारण नहीं दिया। उस समय आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा व सीईओ सीबी सिंह थे।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: IDA ke purv adhyks mdhu vrmaa shit 15 par pd ke durupyoga aur sड़yntr ka prkarn drj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×