Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Online Service For Consultation Indore Mp

ऑनलाइन परामर्श भी अब आसान हुआ, मुंबई के अस्पताल ने शुरू की सेवा

ऑनलाइन परामर्श भी अब आसान हुआ, मुंबई के अस्पताल ने शुरू की सेवा

Neeta Sisodiya | Last Modified - Dec 17, 2017, 11:48 AM IST

इंदौर। कैंसर के मरीज हो या अन्य बीमारी। कई बार मरीजों को इसके लिए मुंबई या दिल्ली की ओर रुख करना होता है, लेकिन अब डिजिटलाइजेशन ने इसे आसान बना दिया है। कम से कम कैंसर के मरीज को परामर्श के लिए वहां जाने की जरूरत नहीं बची है। विशेषज्ञों से परामर्श के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू हो गई है। हील फाउंडेशन द्वारा आयोजित पांचवें हेल्थ रॉयटर्स वर्कशॉप में चिकित्सा क्षेत्र में हो रहे डिजिटलाइजेशन सहित ऑनलाइन परामर्श के बारे में विस्तार से बताया गया। हेल्थ केयर एट होम का कांसेप्ट भी तेज़ी से चलन में आ गया है। उम्रदराज लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जिन्हें छोटी-छोटी जरूरत के लिए बार-बार अस्पताल जाना पड़ता है।



- वर्कशॉप में चिकित्सा के क्षेत्र में किए जा नए अनुसंधानों, खाद्य पदार्थों पर की जाने वाली लेबलिंग और ग्राहकों की जागरूकता पर विशेषज्ञों ने अपनी राय रखी। स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर रिपोर्टिंग कर रहे देशभर के पत्रकारों ने हैदराबाद स्थित आरएनडी सेंटर का निरीक्षण भी किया। वहां इंजीनयिरिंग एंड रिसर्च डेवलपमेन्ट केंद्र में कई जीवनोपयोगी उपकरणों के निर्माण की प्रक्रिया को समझा। हेल्थ केयर एट होम के फाउंडर और सीईओ विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि यह खर्च अस्पतालों में होने वाले खर्च की तुलना में कम है। इसलिए लोग अब ऑनलाइन परामर्श और होम केयर विकल्पों की तरफ जा रहे है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aunlaain paraamrsh bhi ab aasaan hua, mumbai ke aspatal ne shuru ki sevaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×