Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Panchayat Ceo Caught In Taking 25 Thousand Rupee Bribe Burhanpur Mp

बुरहानपुर जिला पंचायत सीईओ को 25 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

पंचायत सीईओ अमिताभ सिरवैया को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा।

Rajeev Tiwari | Last Modified - Feb 07, 2018, 05:18 PM IST

बुरहानपुर जिला पंचायत सीईओ को 25 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

इंदौर। इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने बुरहानपुर जिला पंचायत सीईओ अमिताभ सिरवैया को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। सीईओ ने फरियादी से धारा 40 के केस में बरी करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त पुलिस ने सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।


यह है मामला...
- शिवराज सरकार ने गतवर्ष मप्र पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम की धारा 40 पंचायत के पदाधिकारियों को हटाना और 92 अभिलेख और वस्तुएं वापस करने तथा धन वसूल करने की शक्ति के अधिकार जिपं सीईओ को दिए गए हैं।


- इसी अधिकार के तहत सीईओ अमिताभ सिरवैया ने धारा 40 के केस में बरी करने के एवज में पूर्व सरपंच व फरियादी धर्मराज देवचन्द्र महाजन से एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस इंदौर को की थी।


- लोकायुक्त पुलिस के कहने पर फरियादी सीईओ को 25 हजार रुपए की रिश्वत देने पहुंचा। जैसे ही सीईओ ने रिश्वत लिया। साथ कई लोकायुक्त टीम के सदस्यों ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त की जानकारी लगते ही सीईओ के होश उड़ गए।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: burahanpur jilaa pnchaayt sieeo ko 25 hazaar ki rishvt lete lokayukt ne pkdeaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×