इंदौर

--Advertisement--

४३४

४३४

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 11:17 AM IST
कार्रवाई का विरोध करने वाली मह कार्रवाई का विरोध करने वाली मह

इंदौर। लोगों के भारी विरोध के बीच नगर-निगम और प्रशासन ने गोपाल मंदिर के आसपास बनी दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया। इसके पहले प्रशासन को काफी विरोध का सामना करना पडा।हालांकि कुछ लोगों ने रात में ही अपनी दुकानें खाली कर ली थी लेकिन कुछ कुछ दुकानदार और उनके परिवार की महिलाएं धरने पर बैठ गई थी। काफी समझाइश के बाद भी जब ये लोग नहीं माने तो सरकारी अमले ने इन्हें जबरदस्ती हटाया।पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं।

- नगर निगम ने शनिवार को गोपाल मंदिर के आसपास बनी दुकानों के संचालकों को रविवार सुबह तक दुकानें खाली करने का नोटिस दे दिया था इसके बाद कुछ लोगों ने रात में ही दुकाने खाली कर ली थी लेकिन कई लोग विरोध पर अड़े थे।

- रविवार को जब निगम, प्रशासन और पुलिस का अमला दुकाने हटाने पहुंचा तो दुकानदार और उनके परिवार की महिलाएं सड़क पर रास्ता रोककर बैठ गई। ये लोग प्रशासन की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। निगम के उपायुक्त देवेन्द्र सिंह सीएसपी धनंजय शाह और अन्य अधिकारियों ने इन्हें समझाया कि जिन लोगों के पास दुकानों के वैधानिक प्रपत्र है उन्हें पुराने एसपी ऑफिस के पास जगह दी जा रही है लेकिन ये लोग मानने को तैयार नहीं थे।

- काफी देर तक समझाने के बाद भी जब लोग हटने को तैयार नहीं हुए तो फिर पुलिस ने लोगों को जबरदस्ती हटाया। महिलाओं को हटाने के लिए महिला पुलिस को भी बुलवाया गया। इनको हटाने के बाद निगम ने रिमूवल की कार्रवाई शुरू की। निगम के उपायुक्त देवेन्द्र सिंह ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ये कार्रवाई की जा रही है । गोपाल मंदिर के पास कई लोगों ने अतिक्रमण करके दुकाने बना रखी थी, जिन लोगों के पास वैधानिक प्रपत्र है उन्हें निगम पुराने एसपी ऑफिस के पास दुकानें दे रहा है। उधर दुकानदारों की मांग थी कि उन्हें दुकान देने के बाद ही यहां से हटाना था ।

X
कार्रवाई का विरोध करने वाली महकार्रवाई का विरोध करने वाली मह
Click to listen..