Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Police File Chargesheet In Court Indore Mp

लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी एई पंचोलिया और इंस्पेक्टर शर्मा के खिलाफ पेश किया चालान

लोकायुक्त पुलिस ने दोनों आरोपियों को 17 फरवरी 2014 को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते नगर निगम में उनके ऑफिस में रंगेहाथ पकड

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 06:30 PM IST

लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी एई पंचोलिया और इंस्पेक्टर शर्मा के खिलाफ पेश किया चालान

इंदौर।नगर निगम के विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री (एई) रजनीश पंचोलिया एवं इंस्पेक्टर मोहनलाल शर्मा ने ठेकेदार से बिजली कार्य के बकाया 17 लाख रुपए के बिल भुगतान के बदले 10 प्रतिशत रिश्वत के रूप में रुप में एक लाख 60 हजार रुपए की मांग की थी। रिश्वत लेते सहायक यंत्री पंचोलिया पकड़ा गया था और इंस्पेक्टर ने भी रिश्वत मांगी थी और उसने फरियादी की डायरी में 10 प्रतिशत के मान से बनने वाली राशि लिख कर दी थी। लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने यह बात इन दोनों आरोपियों के खिलाफ चालान में कही।

लोकायुक्त पुलिस ने दोनों आरोपियों को 17 फरवरी 2014 को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते नगर निगम में उनके ऑफिस में रंगेहाथ पकड़ा था। कांट्रेक्टर राजेश गावड़े निवासी बजरंग नगर ने शिकायत की थी कि वह नगर निगम की तरफ से दीपावली, नवरात्रि, अनंत चतुर्दशी, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस आदि त्यौहारों पर लाइटिंग करता है। इस कार्य का 17 लाख रुपए नगर निगम पर बकाया हो गए हैं। वह इस राशि का बिल नगर निगम के विद्युत विभाग में दे चुका है किंतु सहायक यंत्री पंचोलिया बिल भुगतान के बदले एक लाख 60 हजार रुपए मांग रहा है। साथ ही इंस्पेक्टर शर्मा ने उसकी डायरी में हिसाब लिखा था कि 10 प्रतिशत राशि के मान से एक लाख 60 हजार रुपए बनते हैं। शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनते हुए फरियादी की पंचोलिया से बात कराई जिसमें पहली किश्त के 20 हजार रुपए और शेष राशि बाद में लेने का तय हुआ। घटना के दिन सुबह 11.40 बजे फरियादी रुपए लेकर पंचोलिया के नगर निगम स्थित कक्ष में पहुंचा और उसने जैसे ही 20 हजार रुपए पंचोलिया को दिए, लोकायुक्त टीम ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। चूंकि रिश्वत की य निरीक्षक मोहनलाल शर्मा ने भी मांगी थी। इसलिए उसे भी आरोपी बनाया गया था। दोनों के खिलाफ रिश्वत मांगने और रिश्वत लेने के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lokayukt police ne aaropi eee pncholiyaa aur inspektr shrmaa ke khilaaf pesh kiyaa chaalaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×