Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Rail Roko Movement On Rail Route Problem Sidhi Mp

सीधी के मडवास में रेल रोको आंदोलन, हजारों की संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे

आयोजक व जिपं अध्यक्ष अभ्युदय सिंह राज ने ने बताया कि जिले में पांच स्टेशन हैं, जहां से ट्रेनें गुजरती हैं।

dainikbhaksar.com | Last Modified - Jan 21, 2018, 12:30 PM IST

सीधी के मडवास में रेल रोको आंदोलन, हजारों की संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे

भोपाल/इंदौर।रेल सुविधाओं से वंचित सीधी जिले के मडवास में रविवार को रोको आंदोलन में हजारों लोग स्टेशन पर जमा हो गए। यह आंदोलन जिला पंचायत अध्यक्ष की अगुवाई में हो रहा है। कुछ दिन पहले रेल महापंचायत में कई जिलों के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे, जहां यह रणनीति बनी थी। पंचायत में जिम्मेदारों को यह चेताया गया था कि यदि हमारी मांग नहीं मानी गई तो रेल रोको सहित अन्य तरीके से उग्र आंदोलन किया जाएगा।

-आयोजक व जिपं अध्यक्ष अभ्युदय सिंह राज ने ने बताया कि जिले में पांच स्टेशन हैं, जहां से ट्रेनें गुजरती हैं। जिले के हजारों लोगों को ध्यान में रखकर हमने सरकार से इन स्टेशनों पर कुछ महत्वपूर्ण ट्रेन रोकने की मांग की थी। जिस जमीन पर ट्रैक बिछे हैं वे हमारे पूर्वजों ने यह सोचकर दी थी कि आने वाले समय में इससे गांव को सुविधा मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। जब हमें इसकी सुविधा नहीं मिल रही तो यहां से ट्रेनों के निकलने का औचित्य क्या है। कुछ समय पहले महापंचायत में निर्णय लिया गया था कि यदि 10 दिसंबर तक ट्रेनों के स्टॉपेज पर कोई निर्णय नहीं हुआ तो मडवास स्टेशन रेल रोको आंदोलन में किया जाएगा।


- आंदोलनकारियों का कहना है कि इस स्टेशन से 100 से ज्यादा गांव जुड़े हुए हैं। यहां से यदि किसी को भोपाल या दिल्ली जाना हो तो ट्रेन की सुविधा नहीं है। जबकि स्टेशन है और ट्रेनें भी गुजरती हैं। ऐसे में गांव के हजारों लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हम हर स्तर पर बात कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। मजबूर होकर हमें रेल रोको आंदोलन करना पड़ रहा है। आंदोलन की जानकारी के बाद स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

आंदोलनकारियों की मांगें

- सिंगरौली से दिल्ली, भोपाल चलने वाली एक्सप्रेस सहित अन्य साप्ताहिक ट्रेनों का स्टॉपेज मडवास में किया जाए।

- इसके अलावा पार्सल व बुकिंग सुविधा, पूर्व निर्मित गोदाम की मरम्मत, कैंटीन, फुटओवर ब्रिज, वाॅटर कूलर सहित अन्य सुविधा स्टेशन पर हों।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×