इंदौर

--Advertisement--

५५

५५

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 11:18 AM IST
एक्सीडेंट के बाद लगी आग में जल एक्सीडेंट के बाद लगी आग में जल

इंदौर। खरगोन के बलवाड़ा में रविवार सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की जलकर मौत हो गई। घटना सुबह करीब 5 बजे हाइवे पर हुई। यहां एक ट्रक और ट्राले की टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई। एक ट्रक में कोयला भरा था जबकि दूसरी में परचून का सामान था। गाड़ियों में आग इतनी तेजी से लगी कि ड्राइवरों को नीचे उतरने का मौक़ा भी नहीं मिल सका और देखते ही देखते दोनों ड्राइवर ज़िंदा जल गए। इस दौरान लोग वीडियो बनाते रहे। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

- बड़वाह एसडीओपी मान सिंह ठाकुर ने बताया कि सुबह थाने पर ये सूचना मिली थी कि हाइवे पर दो गाड़ियों की टक्कर के बाद उनमें आग लग गई है। इस पर फायर ब्रिगेड को सूचना देकर थाने का एक दल तत्काल मौके पर पहुंचा। जब पुलिस और फायर ब्रिगेड का दल मौके पर पहुंचा तब दोनों गाड़ियों के केबिन आग में झुलस रहे थे, फायर ब्रिगेड ने लोगों की मदद से आग बुझाना शुरू किया लेकिन दोनों गाड़ियों के ड्राइवर पूरी तरह से झुलस गए।

- उन्होंने बताया कि एक ट्रक (RJ 02- 5787) खंडवा से इंदौर की तरफ जा रहा था जबकि कंटेनर(DL1GC-3504)इंदौर से खंडवा की तरफ आ रहा था। बलवाडा रेलवे क्रासिंग के पास दोनों की आमने -सामें से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि एक्सीडेंट के तत्काल बाद दोनों गाड़ियों ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते दोनों गाड़ियों के केबिन पूरी तरह से आग की गिरफ्त में आ गए थे।

- आग बुझाने के बाद घटनास्थल पर दो व्यक्तियों के जले हुए शव मिले। इनकी पहचान शाहबुद्दीन पिता धन्ना खा उम्र 45 वर्ष निवासी राजगढ़ जिला अलवर और जहीरुद्दीन के रूप में हुई है। मिली जानकारी अनुसार दोनों मृतक ड्राइवर है। दोनों ही गाड़ियों में ड्राइवर के अलावा कोई और नहीं था।

हो सकता था बड़ा हादसा...

एसडीओपी ठाकुर ने बताया कि एक कंटेनर कोयले से भरा हुआ था, शुक्र है कि टक्कर के बाद इसके केबिन में लगी आग कंटेनर तक पहुंचती इसके पहले फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया यदि कंटेनर में रखा कोयला आग पकड़ लेता तो बड़ा हादसा हो सकता था। आग पर काबू पाने के बाद मृतकों के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। प्रकरण दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखेंं और फोटोज...

X
एक्सीडेंट के बाद लगी आग में जल एक्सीडेंट के बाद लगी आग में जल
Click to listen..