Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Salman Khan 52nd Birthday Special Story From Indore Mp

अरबाज के साथ मिल कर सलमान ने किया था कुछ ऐसा, जानें आखिर क्या था वो राज

अरबाज के साथ मिल कर सलमान ने किया था कुछ ऐसा, जानें आखिर क्या था वो राज

Rajeev Tiwari | Last Modified - Dec 27, 2017, 01:01 PM IST

इंदौर।बॉलीवुड स्टार सलमान का बचपन इंदौर की गलियों में गुजरा है। यहां से जुडी यादें आज भी उनके जेहन में रची-बसी हैं। सलमान ने एक फिल्म प्रमोशन के दौरान जब इंदौर आए थे तब उन्होंने DainikBhaskar.com के साथ अपने बचपन के कई राज बांटे हैं। सलमान ने बताया था कि कैसे अरबाज के साथ मिलकर उन्होंने अपने बड़े भाई की बिस्किट उड़ाई थी। सलमान के जन्मदिन के मौके पर पेश है, उनके बचपन के किस्से और कहानी खुद सलमान की ज़ुबानी...

- सलमान खान के दादा अब्दुल रशीद खान की पलासिया में कोठी थी और खंडवा रोड पर खेती। उनका बचपन पलासिया की गलियों में बीता। सलमान बताते हैं कि गर्मी की रातों में हम सारे भाई-बहन गच्ची यानी छत पर सोते थे। तब खेत में दावतें होती थीं। मुझे याद है, एक बार हम सब खेत पर चाय-बिस्किट की दावत पर गए थे। मतिन भाई ने खूब सारे बिस्किट लाकर रखे थे। वे कुछ देर के लिए इधर-उधर हुए और मैंने और अरबाज़ ने चाय में डुबाे-डुबाे कर सारे बिस्किट खा लिए। इसके बाद मतिन भाई का गुस्से से लाल मुंह मुझे आज भी याद है। वह गच्चियां, खेतों की वह दावतें आज भी बहुत याद आती हैं। उफ! क्या दिन थे वे।

खूब चलाते थे साइकिल...
- मैंने इंदौर में इस मोहल्ले से उस मोहल्ले खूब साइकिल दौड़ाई है। यहां की खाली-खाली सड़कों ने ही साइक्लिंग से मेरा रिश्ता जोड़ा है। सच कहूं तो मेरे स्वभाव में जो फियरलेसनेस आई है वह बेबाक साइक्लिंग करने से ही आई है। शुरुआत में गिरा भी हूं, चोट भी आई। साइक्लिंग करने से मुझे वह निडरता मिली, एग्रेशन मिला और बॉडी बनाने की प्रेरणा मिली।

फिर मिलेगी नौकरी, फिर खरीदेंगे बंदूक...
- सलमान ने कहा मुंबई में भी मैं कई बार साइकिल लेकर निकल पड़ता हूं। कभी यूं भी सोचता हूं कि साइकिल से कार तक आया हूं। खुदा न खास्ता कभी कुछ न रहा तब भी यह साइकिल तो मेरे पास रहेगी। इसे चलाने से तो तब भी खुशी ही मिलेगी। वह कहावत मैं कभी नहीं भूलता कि ‘चली गई नौकरी, बेच दी बंदूक, फिर मिलेगी नौकरी, फिर खरीदेंगे बंदूक...’

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: arbaaj ke saath salman ne kiyaa thaa kuchh aisaa, jaanen aakhir kyaa thaa vo raaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×