--Advertisement--

बच्ची की बात सुन उड़े होश, बोली मां टीचर गंदी हरकत करती हैं, मुझे दर्द होता है

बच्ची की बात सुन उड़े होश, बोली मां टीचर गंदी हरकत करती हैं, मुझे दर्द होता है

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 10:23 AM IST
इंदौर के किड्स स्कूल में पढ़ने इंदौर के किड्स स्कूल में पढ़ने

इंदौर। एक साढ़े चार साल की बच्ची ने मालगंज इलाके के जंगमपुरा स्थित यूरो किड्स इंटरनेशनल स्कूल की टीचर्स पर गलत हरकत का आरोप लगाया है। बच्ची की मां उसे लेकर मामा और पुलिस के साथ शुक्रवार को स्कूल पहुंची। बच्ची ने फर्स्ट फ्लोर पर क्लास रूम में ले जाकर एक बैंच दिखाई और कहा कि यहीं गलत हरकत हुई। मां को गुस्सा आया, उसने टीचर्स को पीटा। पुलिस ने पाॅक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। तीन शिक्षिकाओं को हिरासत में लिया और स्कूल के सीसीटीवी फुटेज जब्त किए।


बच्ची ने इशारा किया तो पुलिस ने 3 महिला टीचर को हिरासत में लिया
- वाट्सएप ग्रुप के फोटो दिखाकर बच्ची से पूछा तो उसने 3 महिला टीचर्स की ओर इशारा किया, पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। मामला छत्रीपुरा थाना क्षेत्र का होने से मल्हारगंज पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद केस डायरी छत्रीपुरा पुलिस को सौंप दी। इधर, तीनों आरोपी शिक्षिकाओं को छत्रीपुरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।


बच्ची : टीचर गंदी बात कर वीडियो बनाती हैं
बच्ची की मां ने एफआईआर में लिखवाया कि मैं गर्भवती हूं। मायके आई हूं। मेरी साढ़े चार साल की बेटी को मैं स्कूल के लिए तैयार कर रही थी उसने जाने से मना किया। पूछा तो कहा ‘मां टीचर गंदी हैं, दो टीचर मेरे साथ गंदी हरकत करती हैं और एक टीचर मोबाइल पर वीडियो बनाती है। मुझे दर्द होता है। वो घर पर बताने के लिए भी मना करती हैं।

हम तो बच्ची को जानते भी नहीं
शिक्षिका-1
- मैं बच्ची को जानती भी नहीं न उसे पढ़ाती हूं, मैं ऐसी हरकत कैसे कर सकती हूं। मुझ पर ये गलत आरोप लगे हैं। जांच कर ली जाए।
शिक्षिका-2 - बच्ची के आरोप सरासर गलत हैं। उसके साथ ऐसी घटना स्कूल में हो ऐसा संभव ही नहीं है।
शिक्षिका-3 -मैं उसे जानती नहीं, मैंने उसे कभी देखा ही नहीं, फिर मैं ये हरकत कैसे करूंगी।

रिपोर्ट: मेडिकल में गड़बड़ नहीं, फुटेज चेक होंगे

मल्हारगंज थाने के टीआई पवन सिंघल ने बताया कि तत्काल बच्ची का मेडिकल कराया। उसके प्राइवेट पार्ट्स में चोट के निशान नहीं मिले। फिलहाल टीचर्स को क्लीन चिट नहीं दी है। स्कूल के सभी सीसीटीवी फुटेज निकालकर जांच रहे हैं। हिरासत में ली गई शिक्षिकाओं के मोबाइल चेक किए हैं, लेकिन मोबाइल में कुछ गलत नहीं मिला।

- हमारे स्कूल की कोई भी टीचर ऐसी हरकत नहीं कर सकती। स्कूल में कुल 22 सीसीटीवी कैमरे हैं और 15 दिन की रिकार्डिंग है। बच्ची की मां व मामा ने एफआईआर के बाद हमें घटना बताई है, यदि हमारी कोई भी शिक्षिका ऐसा करती तो हम खुद एफआईआर करते। - माधवी चौधरी, प्रिंसिपल, यूरो किड्स इंटरनेशनल स्कूल


बच्ची ने आराेप लगाए, इसलिए मामला गंभीर
- बच्ची के साथ अश्लील हरकत का मामला गंभीर है। बच्ची ने खुद बयान देकर शिक्षिकाओं पर आरोप लगाए हैं, इसलिए तत्काल एफआईआर दर्ज कर जांच करवाई है। मामले में दोषी न बचे और निर्दोष न फंसे इस बिंदु का विशेष ध्यान रखा जाएगा। - हरिनारायणाचारी मिश्र,डीआईजी

X
इंदौर के किड्स स्कूल में पढ़ने इंदौर के किड्स स्कूल में पढ़ने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..