ये है शिवराज सरकार के नए मंत्री, ६५ की उम्र में भी नचाते हैं घोड़ा, नहाते थे घोड़े के साथ / ये है शिवराज सरकार के नए मंत्री, ६५ की उम्र में भी नचाते हैं घोड़ा, नहाते थे घोड़े के साथ

ये है शिवराज सरकार के नए मंत्री, ६५ की उम्र में भी नचाते हैं घोड़ा, नहाते थे घोड़े के साथ

Rajeev Tiwari

Feb 03, 2018, 11:19 AM IST
शिवराज कैबिनेट में राज्यमंत् शिवराज कैबिनेट में राज्यमंत्

इंदौर। खरगोन विधायक बालकृष्ण पाटीदार ने शनिवार सुबह राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पाटीदार को शुक्रवार रात 9 बजे सीएम ऑफिस से फोन आया था और उन्हें सुबह 9.30 बजे भोपाल पहुंचने को कहा गया था। शपथ के बाद पाटीदार ने कहा कि खरगोन में तो पार्टी मजबूत है, लेकिन हमें सात करोड़ प्रदेशवासियों के लिए काम करना है। खरगोन के रहने वाले विधायक पाटीदार को घोड़ों का काफी शौक है।

जिले से पहले मंत्री बने
खरगोन जिले के टेमला में जन्मे पाटीदार ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की है। वे 2008 और फिर 2013 में दूसरी बार धायक 29 वर्षों से पाटीदार समाज के अध्यक्ष हैं। वे भाजपा की सरकार में खरगोन जिले से मंत्री बनने वाले पहले विधायक हैं। इसके अलावा वे खरगोन जिलाध्यक्ष व खरगोन मंडी अध्यक्ष भी रहे हैं। कृषि क्षेत्र में रचनात्मकता को देखते हुए पाटीदार को कृषि राज्यमंत्री का प्रभार मिल सकता है।

घोड़ों का शौक रखते हैं पाटीदार
- मंत्री बने पाटीदार को घोड़ों का काफी शौक है। उनका कहना है कि मैं 80 साल तक घोड़े की सवारी करूंगा। हाल ही में मकर संक्रांति पर आनंद उत्सव में विधायक ने गाने की धुन पर घोड़े को लगाम के सहारे इशारा देकर नचाया। बाद में विधायक ने कहा था कि इतने साल बाद भी घुड़सवारी का शौक जिंदा है। उन्होंने हंसते हुए कहा कि घोड़ा कभी बूढ़ा नहीं होता है। मैं अभी 65 साल का हूं। 80 साल तक भी घुड़सवारी करूंगा। मेरे पिताजी को घोड़े रखने का शौक था। बचपन में घोड़े की देखरेख और घुड़सवारी की। तालाब में घोड़े के साथ नहाते थे।

गुजरात चुनाव के बाद संतुलन साधने का फायदा
- चुनाव के पहले होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में क्षेत्रीय और जातिगत समीकरणों का ख्याल रखते हुए पाटीदार को जगह मिली है। प्रदेश में गुजरात चुनाव के बाद नाराज पाटीदारों को मनाने व संतुलन साधने का फायदा मिला है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों के विभागों में व्यापक फेरबदल होना है।

X
शिवराज कैबिनेट में राज्यमंत्शिवराज कैबिनेट में राज्यमंत्
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना