Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Strange Case Teacher Enforce Student To Slap Ther Girl Jhabua Mp

6th की छात्रा को टीचर ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, साथी छात्राओं ने मारे 168 थप्पड़

नवोदय विद्यालय की 6th की छात्रा को होमवर्क नहीं करने पर सजा के बतौर सहपाठी छात्राओं से 168 थप्पड़ लगवाने का।

dainikbhaksar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 10:39 AM IST

6th की छात्रा को टीचर ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, साथी छात्राओं ने मारे 168 थप्पड़

इंदौर/झाबुआ। जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला में होमवर्क न करने पर एक छात्रा को बतौर सजा सहपाठी छात्राओं से 168 थप्पड़ लगवाए थे। 14 छात्राओं से लगातार 6 दिनों तक दो-दो थप्पड़ लगवाने के मामले में रविवार को एक नया मोड़ आ गया। छात्रा के पिता ने थांदला विधायक कलसिंह भाबर पर आरोप लगाया है कि वे समझौते के लिए दबाव बनाकर मामले को रफा-दफा कराने में लगे हैं। हालांकि विधायक इस आरोप से साफ तौर पर इनकार कर रहे हैं।


- उधर, इस पूरे प्रकरण की जानकारी लगने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन ने जांच के लिए 1 फरवरी को टीम भेजने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि इस मामले में अब तक न तो प्रशासन ने और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की है। सभी दूर से निराश होने के बाद रविवार को पीड़ित छात्रा अनुष्का को साथ लेकर उसके पिता शिवप्रतापसिंह जिला मुख्यालय पहुंचे।


- मीडिया के सामने अपनी व्यथा बताते हुए थांदला विधायक कलसिंह भाबर पर गंभीर आरोप लगाया है। शिवप्रतापसिंह का कहना है कि विधायक उनसे कह रहे हैं कि तुम समझौता कर लो। विद्यालय प्रबंधन समिति की बहुत बदनामी हो रही है। यदि मेरी जगह उनका बच्चा होता तो भी क्या वे यही बात कहते। शिवप्रतापसिंह के अनुसार केवल पुलिस ने ही उनके और उनकी बेटी के बयान लिए हैं, वह भी घटना के इतने दिनों बाद। नवोदय विद्यालय के चेयरमैन कलेक्टर होते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

आरोपी पूरी तरह गलत है
- छात्रा के पिता को मैंने यह कहा था कि हम साथ में विद्यालय जाकर वस्तुस्थिति का पता करते हैं। यदि किसी शिक्षक ने गलत किया है तो उस पर कार्रवाई होनी ही चाहिए। इसके बावजूद पता नहीं वे गलत आरोप क्यों लगा रहे हैं। समझौते के लिए तो मैंने एक बार भी उन्हें नहीं कहा। - कलसिंह भाबर, विधायक, थांदला

साथी छात्रा मुझसे बात नहीं कर रहीं
- घटना के बाद से मैं स्कूल तो जा रही है लेकिन साथी छात्राएं मुझसे बात नहीं कर रही। इससे मैं बहुत अकेला महसूस कर रही हूं। कोई भी होमवर्क पूरा करने के लिए अपनी नोटबुक भी नहीं दे रहा। - अनुष्का, पीड़ित छात्रा

यह है पूरा मामला

- जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला में कक्षा छठी में अध्ययनरत छात्रा अनुष्का पिता शिवप्रताप सिंह तबियत खराब होने की वजह से विज्ञान विषय का होमवर्क पूरा नहीं कर पाई थी। जब वह स्कूल पहुंची तो क्लास टीचर मनोज वर्मा ने अनुष्का के साथ पढ़ने वाली 14 छात्राओं को सजा के बतौर दो-दो थप्पड़ मारने को कहा। यह सिलसिला 11 से 16 जनवरी तक लगातार चला। इस दौरान छात्रा को कुल 168 थप्पड़ मारे गए। इससे वह बुरी तरह सहम गई। उसने अपने पिता को यह बात बताई तो उन्होंने 22 जनवरी को प्राचार्य शिव सागर से चर्चा की लेकिन उन्होंने भी इसे गंभीरता से ना लेते हुए फ्रेंडली पनिशमेंट बताया। ऐसे में 25 जनवरी को अनुष्का के पिता शिवप्रताप सिंह ने थांदला थाने में अपनी बेटी के साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत कर दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 6th ki chhaatraa ko teacher ne di aisi dardnaak sjaa, saathi chhaatraaon ne maare 168 thppड़
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×