• Home
  • Mp
  • Indore
  • strange case teacher enforce student to slap ther girl jhabua mp
--Advertisement--

६वीं की छात्रा को टीचर ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, साथी छात्राओं ने मारे १६८ थप्पड़

६वीं की छात्रा को टीचर ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, साथी छात्राओं ने मारे १६८ थप्पड़

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 06:02 PM IST
पीड़ित छात्रा के पिता ने विधायक पीड़ित छात्रा के पिता ने विधायक

इंदौर/झाबुआ। जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला में होमवर्क न करने पर एक छात्रा को बतौर सजा सहपाठी छात्राओं से 168 थप्पड़ लगवाए थे। 14 छात्राओं से लगातार 6 दिनों तक दो-दो थप्पड़ लगवाने के मामले में रविवार को एक नया मोड़ आ गया। छात्रा के पिता ने थांदला विधायक कलसिंह भाबर पर आरोप लगाया है कि वे समझौते के लिए दबाव बनाकर मामले को रफा-दफा कराने में लगे हैं। हालांकि विधायक इस आरोप से साफ तौर पर इनकार कर रहे हैं।


- उधर, इस पूरे प्रकरण की जानकारी लगने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन ने जांच के लिए 1 फरवरी को टीम भेजने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि इस मामले में अब तक न तो प्रशासन ने और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की है। सभी दूर से निराश होने के बाद रविवार को पीड़ित छात्रा अनुष्का को साथ लेकर उसके पिता शिवप्रतापसिंह जिला मुख्यालय पहुंचे।


- मीडिया के सामने अपनी व्यथा बताते हुए थांदला विधायक कलसिंह भाबर पर गंभीर आरोप लगाया है। शिवप्रतापसिंह का कहना है कि विधायक उनसे कह रहे हैं कि तुम समझौता कर लो। विद्यालय प्रबंधन समिति की बहुत बदनामी हो रही है। यदि मेरी जगह उनका बच्चा होता तो भी क्या वे यही बात कहते। शिवप्रतापसिंह के अनुसार केवल पुलिस ने ही उनके और उनकी बेटी के बयान लिए हैं, वह भी घटना के इतने दिनों बाद। नवोदय विद्यालय के चेयरमैन कलेक्टर होते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

आरोपी पूरी तरह गलत है
- छात्रा के पिता को मैंने यह कहा था कि हम साथ में विद्यालय जाकर वस्तुस्थिति का पता करते हैं। यदि किसी शिक्षक ने गलत किया है तो उस पर कार्रवाई होनी ही चाहिए। इसके बावजूद पता नहीं वे गलत आरोप क्यों लगा रहे हैं। समझौते के लिए तो मैंने एक बार भी उन्हें नहीं कहा। - कलसिंह भाबर, विधायक, थांदला

साथी छात्रा मुझसे बात नहीं कर रहीं
- घटना के बाद से मैं स्कूल तो जा रही है लेकिन साथी छात्राएं मुझसे बात नहीं कर रही। इससे मैं बहुत अकेला महसूस कर रही हूं। कोई भी होमवर्क पूरा करने के लिए अपनी नोटबुक भी नहीं दे रहा। - अनुष्का, पीड़ित छात्रा

यह है पूरा मामला

- जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला में कक्षा छठी में अध्ययनरत छात्रा अनुष्का पिता शिवप्रताप सिंह तबियत खराब होने की वजह से विज्ञान विषय का होमवर्क पूरा नहीं कर पाई थी। जब वह स्कूल पहुंची तो क्लास टीचर मनोज वर्मा ने अनुष्का के साथ पढ़ने वाली 14 छात्राओं को सजा के बतौर दो-दो थप्पड़ मारने को कहा। यह सिलसिला 11 से 16 जनवरी तक लगातार चला। इस दौरान छात्रा को कुल 168 थप्पड़ मारे गए। इससे वह बुरी तरह सहम गई। उसने अपने पिता को यह बात बताई तो उन्होंने 22 जनवरी को प्राचार्य शिव सागर से चर्चा की लेकिन उन्होंने भी इसे गंभीरता से ना लेते हुए फ्रेंडली पनिशमेंट बताया। ऐसे में 25 जनवरी को अनुष्का के पिता शिवप्रताप सिंह ने थांदला थाने में अपनी बेटी के साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत कर दी।