Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» The Funeral Of Army Jawan Nilesh Dewas Mp

फौजी के अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब, जहां तक नजर गई लोग ही दिखे

फौजी के अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब, जहां तक नजर गई लोग ही दिखे

Rajeev Tiwari | Last Modified - Dec 07, 2017, 06:57 PM IST

इंदौर।मंगलवार को देवास के घिचलाय के रहने वाले जवान नीलेश धाकड़ की मौत के बाद गुरुवार शाम सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ। पार्थिव देह के गांव पहुंचने के पहले ही यहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। अंतिम संस्कार के दौरान इतनी भीड़ थी कि कहीं खड़े होने की जगह नहीं बची थी। यहां आए हर शख्स ने नम आंखों से जवान को विदाई दी।
 


- सेना के अधिकारी और जवान गुरुवार सुबह 8 बजे महू से नीलेश का पार्थिव शरीर लेकर रवाना हुए। सैनिक के सम्मान में महू से लेकर गांव तक लोग जुलूस के रूप में खड़े रहे। जहां से भी पार्थिव शरीर गुजरा। लोगों ने अंतिम दर्शन किए और भारत माता की जय लगाकर उसे विदा किया। कहीं सम्मान में पोस्टर लगाए गए तो कहीं रंगोली बनाई गई। देवास में अंतिम दर्शन को सैकड़ा लोग उमड़ पड़े। इस दौरान रास्तेभर महिलाएं, बच्चे, बड़े और बूढ़े सब अंतिम दर्शन को पहुंचे।

 



अंतिम दर्शन के लिए बेकाबू हुई भीड़
- बेटे का शव तिरंगे में लिपटा गांव पहुंचा तो परिवार के साथ ही यहां हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों की आंखें नम हो गई। बेटे का शव देख गांव पहुंचे 10 हजार से ज्यादा लोग बेकाबू हो गए। सेना के अधिकारियों ने सभी को समझाते हुए शव को वाहन से नीचे उतरवाया। गांव वाले बस यही करते रहे कि अभी तो बेटा गांव आया था। चार महीने बाद दूल्हा बनने वाला था। ये क्या हो गया। सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर अपने साथी को सम्मानपूर्वक विदा किया।




 



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: fauji ke antim snskar mein umड़aa jn sailaab, jahaan tak nazar gayi loga hi dikhe
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×