--Advertisement--

केेेककककक

केेेककककक

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 01:17 PM IST
बुरहानपुर में बैंक से इंदिरा आ बुरहानपुर में बैंक से इंदिरा आ

इंदौर। बुरहानपुर में बैंक से इंदिरा आवास की दूसरी किस्त के 60 हजार रुपए में से 25 हजार रुपए निकालकर घर जा रहे दंपति रजिया बी पति मेहमूद खान निवासी दौलतपुरा का बदमाश ने घर से पीछा किया और मौका पाते ही 25 हजार रुपए से भरी थैली ले भागा। गुजराती मार्केट में हुई वारदात के बाद दंपती रोते-बिलखते कोतवाली पहुंचे। यहां एसआई लखनसिंह बघेल व सलीम शेख को वारदात की जानकारी दी। पीड़ित दंपती की फरियाद सुनने के बाद आरक्षक शादाब अली, धनराज पाटील, विक्रम सहित अन्य जवान बगैर देरी किए पीड़ित फरियादी को लेकर घटनास्थल पहुंचे। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे।


सीसीटीवी में कैद हुआ बदमाश
सीसीटीवी में काला शर्ट व खाकी पैंट पहने एक युवक दंपती का पीछा करते हुए व रुपए से भरी थैली उठाकर जाते हुए दिखाई दिया। पुलिस जवानों ने सीसीटीवी फुटेज लेकर घटनास्थल और आसपास के मोहल्लों में संदिग्ध के फुटेज दिखाए और सूचना मिलते ही फोन करने को कहा। शाम करीब छह बजे संदिग्ध युवक शनवारा क्षेत्र में एक चाय की दुकान पर आया। यहां पहले से ही चाय पी रहे शहाबुद्दीन तेली और जुबेर अंसारी ने संदिग्ध युवक को पास बुलाया। शहाबुद्दीन ने उसे मोबाइल में फोटो दिखाते हुए कहा कि देख ये तेरा ही फोटो है न युवक बोला हां ये तो मेरा ही फोटो है। शहाबुद्दीन ने कहा बता लूट के 25 हजार कहां है। बदमाश घबरा गया और उसने शहाबुद्दीन को सर-सर कहते हुए रुपए देने की बात कही।


- शहाबुद्दीन को बदमाश अपने साथ अंसार नगर रोड पर ले गया। यहां ले जाने के बाद कहा रुपए मेेरे पास रखे हुए हैं। बदमाश ने चारों तरफ की थोड़े-थोड़े रुपए निकाले और शहाबुद्दीन के हाथ में दिए। रुपए गिनने पर 24 हजार 930 रुपए निकले। बदमाश ने 70 रुपए खर्च कर लिए थे। शहाबुद्दीन के साथ जुबेर ने रुपए जब्ती का वीडियो बनाया और बदमाश को थाने ले जाकर रुपए सहित पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस जवानों की सतर्कता और युवकों की पैनी नजर से लूट की वारदात का आरोपी पकड़ा गया। गिरफ्त में आया आरोपी का नाम अहसान अंसारी (22) निवासी हरीरपुरा है।

वीडियो देखने के 20 मिनट बाद ही दिख गया आरोपी
- शहाबुद्दीन ने कहा सोमवार शाम 5.10 बजे मैं और जुबेर शनवारा क्षेत्र में चाय पी रहे थे। कोतवाली के आरक्षक विक्रम चौहान हमारे पास आए उन्होंने वारदात की जानकारी देते हुए वीडियो दिखाया इसके बाद मैंने वह वीडियो अपने मोबाइल में रख लिया 5.30 बजे आरोपी खुद ही चाय की दुकान पर चाय पीने आया और हमने उसे रुपए के साथ पकड़ लिया।