--Advertisement--

४ से ५ हजार रुपए है इस एक ग्राम की पुड़िया का रेट, इसके लिए कुछ भी कर जाते हैं लोग

४ से ५ हजार रुपए है इस एक ग्राम की पुड़िया का रेट, इसके लिए कुछ भी कर जाते हैं लोग

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 05:34 PM IST
क्राइम ब्रांच ने पकड़ी कोकीन। क्राइम ब्रांच ने पकड़ी कोकीन।

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने शनिवार को दो ऐसे शातिर बदमाशों को पकड़ा है, जो मुंबई से कोकीन मंगवाकर शहर यहां ऊंचे दामों में बेचते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 45 ग्राम कोकीन, 75 हजार रुपए कैश और एक कार जब्त की है। पकड़ी गई ब्राउन शुगर की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 लाख रुपए कीमत है। आरोपी एक ग्राम की पुड़िया चार से पांच हजार रुपए में बेचता था। ये यहां होटल, पब और पार्टी में इसकी सप्लाई करते थे। टीम मुंबई में भी सप्लाई करने वालों की जानकारी निकाल रही है।


- क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग मुंबई से कोकीन की सप्लाय करने इंदौर आ रहे हैं। टीम ने कनाड़िया पुलिस ने मुखबीर से मिले नंबर के आधार पर बायपास पर घेराबंदी कर एक कार को रोका। कार में दो युवक सवार थे।

एक ग्राम की पुड़िया 5 हजार रुपए में
- पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तो उनकी जेब से कोकीन की पुड़िया निकली। पुलिस इन्हें तत्काल थाने लेकर पहुंची। आरोपियों ने अपना राज उर्फ़ बंटी निवासी मानवता नगर और इजहार निवासी मुंबई बताया। सिंह ने बताया कि राज लिस्टेड गुंडा है। यह 307 में बंद था। यह मुंबई से ड्रग्स लाकर इंदौर और अासपास के क्षेत्रों में सप्लाय करता था। यह उन होटलों में इसे देता था जहां अनैतिक कार्य होता है। लोग इसे उत्तेजक के रूप में यूज करते हैं। इंदौर में इनका काफी बड़ा नेटवर्क है, ये एजेंट के रूप में छोटे-छोटे क्षेत्र तक पहुंचाता था। इनकी यह छठी खेप थी। एजेंट पब और होटल तक माल पहुंचाते थे, जहां पर इसे पार्टी करने आए लोगों को परोसा जाता है।

- आरोपी राज ने पूछताछ में बताया की वह 10 वीं तक पास है। पहले टैक्सी चलता था। पिछले एक साल से कोकीन के धंधे में लिप्त है। वह इजहार से कोकीन मंगवाता था। इजहार उसे एक ग्राम की पुड़िया 1500 से 1800 रुपए में देता था, जिसे वह 4000 से 5000 रुपए में यहां बेचता था। उसने बताया कि ग्राहकों की डिमांड पर वह माल मंगवाता था और इस बार माल की सप्लाय करने इजहार खुद आया था।

रुपयों के लिए बेचने लगा पाउडर
- इजहार ने पूछताछ में बताया कि वह नवी मुंबई का रहने वाल है। उसने 12वीं तक की पढ़ाई की है और सेल्समैन का काम करता था। मां को कैंसर होने के बाद उसे रुपयों की जरूरत थी। उसने लोगों ने उधारी मांगी तो एक ने उसे साहिल से मिलवाया। साहिल ने कहा पाउडर बेचो तो बहुत पैसा मिलेगा। इस पर वह उसकी बातों में आ गया और माल की सप्लाय करने लगा। धीरे-धीरे खुद का काम चालू कर दिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।


- पुलिस के मुताबिक कोकीन का नशा सीधे दिमाग पर असर करता है। इसकी लत इतनी बुरी होती है कि आदत पड़ने के बाद यदि व्यक्ति को ये ना मिले तो इसके लिए वह कुछ भी कर सकता है। मुंबई दिल्ली में ऐसे भी कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें शातिर अपराधियों ने युवाओं का नशे का आदी बनाकर उन्हें अपराध की दुनिया में ढकेल दिया। आरोपी इजहार बस, टैडी वियर और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में पुड़िया बनाकर शहर तक पहुंचाता था।

X
क्राइम ब्रांच ने पकड़ी कोकीन।क्राइम ब्रांच ने पकड़ी कोकीन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..