--Advertisement--

शादी के लिए तैयार थे दूल्हा-दुल्हन, अचानक डॉक्टरों की टीम देख हैरान रह गए बराती

शादी के लिए तैयार थे दूल्हा-दुल्हन, अचानक डॉक्टरों की टीम देख हैरान रह गए बराती

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 04:44 PM IST
उज्जैन के तपोभूमि पर हुई गुंजन उज्जैन के तपोभूमि पर हुई गुंजन

इंदौर। अब तक आपने दुल्हन को लेने दूल्हे को घोड़ी पर बैठ, नाचते गाते परिजनों के साथ जाते देखा होगा, लेकिन उज्जैन के तपोभूमि में हुई एक शादी में कुछ और ही नजारा देखने को मिला। यहां मुरैना के गुंजन जैन और ललितपुर की ओसीन जैन बुधवार को शादी के बंधन में बंधे। दूल्हा - दुल्हन सात फेरे लेते इसके पहले ही यहां डॉक्टरों की एक टीम आ पहुंची। इन्हें देख शादी में शामिल होने आए लोग हैरान रह गए। बाद में दूल्हे ने बताया कि उसकी इच्छा थी कि शादी के पहले वह थैलेसीमिया पीड़ितों के लिए रक्तदान करे। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन सहित एक-एककर 60 लोगों ने ब्लड डोनेट किया।


- दूल्हे गुंजन जैन ने बताया कि वह उद्योग विभाग में सहायक संचालक है। वह अब तक 34 बार रक्तदान कर चुका है। जब उसकी शादी ओसीन से जुड़ी तो उसके मन में ये ख्याल आया कि क्यों ना वह अपनी शादी में कुछ अलग करे। उसने रक्तदान की अपनी इच्छा माता-पिता और होने वाली पत्नी को बताई तो उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की।


- बुधवार को उज्जैन स्थित दिगंबर जैन तीर्थ महावीर तपोभूमि पर दोनों परिवार विवाह बंधन में बंधने के लिए पहुंचे। विवाह में शामिल होने बड़ी संख्या में रिलेटिव में आए हुए थे। दोपहर में विवाह की रस्में होने ही वाली थीं कि डॉक्टर की एक टीम यहां आ पहुंची। डॉक्टरों की टीम को देख विवाह में शामिल लोग हैरान रह गए। इस पर दूल्हे ने सभी को अपनी इच्छा के बारे में बताया।

- गुंजन ने कहा कि देश में थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित बच्चों की संख्या लाखों में है, लेकिन इनके लिए लोगों में रुझान देखने को ज्यादा नहीं मिलता है। इसीलिए मेरे मन में ये विचार आया। यहां दूल्हा-दुल्हन और अन्य 60 लोगों ने रक्तदान किया।


- दुल्हन ओसीन ने बताया कि मेरे होने वाले पति ने अब तक 34 बार रक्तदान किया है। शादी जुड़ने के बाद उन्होंने शादी के दौरान रक्तदान की इच्छा जताई, जिसे मैंने और मेरे परिवार ने खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया। रक्तदान महादान है, हमारे सहयोग के यदि किसी बच्चे की जिंदगी बच सकती है तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी खुशी है। ओसीन ने कहा की गुंजन के इस प्रयास से हमारी शादी को स्पेशल बना दिया है।

X
उज्जैन के तपोभूमि पर हुई गुंजनउज्जैन के तपोभूमि पर हुई गुंजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..