--Advertisement--

पपपपप

पपपपप

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 04:48 PM IST
खंड़वा के विनोद की मुलाकात आरती खंड़वा के विनोद की मुलाकात आरती

इंदौर/खंडवा। कहते हैं कलाकार कोई भी हो, कहानी दमदार होनी चाहिए। कुछ ऐसी ही है खंडवा के विनोद और आरती शर्मा की प्रेम कहानी, जो इमोशन से भरी हुई है। इनकी कहानी शुरू होती है ट्रेन के दो घंटे के सफर से। लेडीज बोगी में संतों की तरह दिख रही युवती से युवक ने बातचीत शुरू की। वह बेहद निराश लगी। 10 मिनट बातचीत हुई, सिलसिला आगे बढ़ा। बात शादी तक पहुंच गई। तभी खंडवा स्टेशन आ गया। युवक ट्रेन के गेट पर खड़ा हुआ और बोला शादी के लिए तैयार हो तो नीचे उतर जाओ। युवती ने कहा मेरा बैग उठाआेगे तो नीचे उतरूंगी न। चलती ट्रेन में सिर्फ 10 मिनट की बातचीत से शुरू हुए इन दोनों किरदारों के सफर को अब पूरे 13 साल हो गए हैं। रियल लाइफ की यह कहानी किरदारों की जुबानी..


मेरी सूरत देखी है... मेरे जैसे से कौन शादी करेगा
- विनोद शर्मा ने बताया मैं 25 जुलाई 2005 को भुसावल गया था। शाम को सचखंड एक्सप्रेस से लौट रहा था। महिला कोच में चढ़ गया ताकि आराम से जा सकूं। अंदर गया तो आरती व एक अन्य महिलाएं बैठी हुईं थी। मुझे बाहर जाने को कहा। मैंने आग्रह किया कहा अगले स्टेशन पर उतर जाऊंगा। ट्रेन आगे बढ़ी। आरती के सिर के बाल संतों के सिर के बालों की तरह छोटे-छोटे थे। 'एक बनो नेक बनो पुस्तक पढ़ रही थी'। 17-18 की उम्र में इस तरह की पुस्तक पढ़ने के कारण मेरी जिज्ञासा बढ़ी। बातचीत शुरू की।


- आरती ने बताया नासिक सटाणा के गांव जखोड़ की रहने वाली है। गुरुजी के मानव केंद्र चंडीगढ़ में दीक्षा ली इसके बाद वापस घर आई थी। जखोड़ में परिवार में उसे असहज लगा। वे बात-बात में एतराज करने लगे। इस कारण घर छोड़कर गुरुजी के मानव केंद्र चंडीगढ़ के लिए जा रही थी। मुझे लगा वह निराश है। मैंने उसे उत्साहित करने के लिए शादी की चर्चा शुरू की। जवाब में आरती ने कहा मेरी सूरत देखी है मेरे जैसे से कौन शादी करेगा। मैंने कहा मैं तैयार हूं। तुम तैयार हो तो 10 मिनट बाद खंडवा स्टेशन आ रहा। मेरे साथ उतर जाना। जवाब में आरती ने केवल हंस दिया।


- ठीक 10 मिनट बाद खंडवा स्टेशन आया। मैं उतर गया। आरती ने खिड़की पर आकर कहा- मेरा बैग नहीं उठाओगे तो उतरूंगी कैसे। इतना सुनते ही मैंने आरती का बैग उठाया और घर आ गए। अगले ही दिन मुहूर्त नहीं होने के बावजूद कुंडलेश्वर मंदिर में शिव मंदिर में शादी की। आरती शर्मा ने बताया विनोद का मिलना, मेरी भावनाओं को समझना, शादी का प्रस्ताव देना अच्छा लगा। दोनों के दो बच्चे के साथ पुरानी अनाज मंडी क्षेत्र में रहते हैं।

(फोटो -नवनीत)

X
खंड़वा के विनोद की मुलाकात आरतीखंड़वा के विनोद की मुलाकात आरती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..