Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Foreigner Cheated Indian Girl Indore Mp

विदेशी बाबू ने इनके लिए लंदन से भेजा महंगा गिफ्ट, शादी के पहले आया ये ट्विस्ट

विदेशी बाबू ने इनके लिए लंदन से भेजा महंगा गिफ्ट, शादी के पहले आया ये ट्विस्ट

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 14, 2017, 05:55 PM IST

इंदौर। लंदन में रहने वाले एक विदेशी युवक से शादी का सपना देखना एक लड़की को महंगा पड़ गया। शादी का ख्वाब दिखाकर विदेशी नौजवान ने लड़की को ठग लिया। दीवाली पर महंगा गिफ्ट भेजने के बहाने उसने लड़की से 64 हजार रुपए अपने खाते में जमा करवा लिए। ठगाई लड़की मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंची और डीआईजी से रुपए वापस दिलवाने की गुहार लगाई।

- मंगलवार को डीआईजी आॅफिस में हुई जन सुनवाई में पूजा हार्डिया ने शादी और मंहगे नाम पर विदेशी युवक द्वारा ठगी करने की शिकायत की। पूजा ने बताया कि उसने करीब 6 महीने पहले शादी डॉट काॅम पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी।

- प्रोफाइल देखकर कुछ दिनों बाद लंदन में रहने वाले जॉनसन ने मुझे रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद हमारी बातें शुरू हो गई। दीवाली के पहले जॉनसन ने मुझसे फोन नंबर लिया और कॉल कर कहा कि वह दीवाली पर मुझे एक तोहफा देना चाहता है। उसने मेरा एड्रेस भी लिया।

- मैंने उससे कहा कि गिफ्ट भेजने की तुम्हें आकर मुझसे मिलना चाहिए, ताकि हम शादी की बात आगे बढ़ा सकें। इस पर उसने कहा कि गिफ्ट भेजकर ही मैं शादी की बात आगे बढ़ा रहा हूं। दीवाली के कुछ दिनों बाद मेरे पास एक फोन आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को दिल्ली एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी बताते हुए कहा कि आपके नाम से लंदन से एक मंहगा गिफ्ट आया है। इसकी कस्टम ड्यूटी आपको भरनी होगी।

- मैंने उससे कहा कि मैं रुपए नहीं भर सकती हूं तो उसने कहा कि यदि रुपए नहीं भरोगे तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि गिफ्ट पर आपका नाम और पता लिखा हुआ है। इस पर डरकर मैंने 17 हजार रुपए उनके बताए एकाउंट में जमा करवा दिए।

- इसके बाद दो बार आैर उन्होंने जमा करवाए, लेकिन गिफ्ट नहीं भेजा। शनिवार को फिर से उन्होंने कॉल कर रुपए जमा करवाने काे कहा। जब मैंने पूछा कि 63 हजार रुपए जमा करवा दिए, लेकिन गिफ्ट नहीं आया तो उन्होंने कहा कि आप दिल्ली आकर गिफ्ट ले जाइए। इस पर मैंने उन्हें डांटा तो उन्होंने कॉल काट दिया। इसके बाद से उनके नंबर लगातार बंद आ रहे हैं।

- डीआईजी हरिनारायण चारी मित्र ने कहा कि लड़की की शिकायत पर जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×