Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Former Chief Minister Digvijay Sing His Wife On Narmada Parikrama Indore Mp

हकीकत जान यकीन नहीं होगा आपको, जानें क्यों ऐसे दिख रहे हैं पूर्व सीएम और उनकी पत्नी

हकीकत जान यकीन नहीं होगा आपको, जानें क्यों ऐसे दिख रहे हैं पूर्व सीएम और उनकी पत्नी

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 14, 2017, 12:37 PM IST

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ इन दिनों नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं। करीब एक महीने पहले यात्रा पर निकले पूर्व सीएम इस दौरान कई जिलों से होकर गुजर चुके है। बिना किसी दिखावे के आम आदमी की तरह यात्रा कर रहें दिग्विजय की सादगी देख लोगों को यकीन नहीं होता कि ये पूर्व सीएम हैं। वे कहीं खेत पर बैठ ग्रामीणों के साथ भोजन करते है तो कहीं उनके साथ लोकगीत पर झूमने लगते हैं।उनकी पत्नी अमृता भी ग्रामीणों से इस तरह घुल मिल जाती है मानों वर्षों पुरानी पहचान हो।


- सिंह की नर्मदा यात्रा बड़वानी से होते हुए खंडवा तक पहुंच चुकी है। सोमवार को जब वे खंड़वा के एक गांव से गुजरे तो ग्रामीणों से उन्हें रोक लिया और कुछ वक्त उनके साथ बिताने को कहा। सिंह तत्काल इसके राजी हो गए। इतना ही नहीं जब आदिवासियों ने उन्हें लोकगीत सुनाए तो वे उनके साथ झूमने लगे, उनकी पत्नी अमृता सिंह भी महिलाओं के साथ​ थिरकी। दिग्विजय सिंह का यह अंदाज देखकर लोग आश्चर्य चकित रह गए।

- इसके पहले बड़वानी के अंजड़ में भी सिंह और उनकी पत्नी की सादगी देखने को मिली थी। पदयात्रा की थकान से पस्त अमृतासिंह को लकड़ी के सहारे चलने में असुविधा हुई तो दिग्विजयसिंह ने उनका हाथ थाम लिया। कुछ दूर चलने के बाद वे और उनके सहयात्री पेड़ की छांव में बनी पत्तों की झोपडी में सुस्ताने लगे।

- गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह अपनी यात्रा को गैर राजनैतिक बता रहे है लेकिन उनकी इस यात्रा से कांग्रेस में उत्साह नजर आ रहा है। यात्रा मार्ग के हर पड़ाव में कांग्रेसी नेता आपसी गुटबाजी को भूलकर उनके साथ खड़े दिखे।उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह एमपी के अकेले कांग्रेसी नेता है जो प्रदेश की हर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से जानते है। उनकी इस यात्रा से उन्हें यात्रा मार्ग में शामिल करीब 120 विधानसभा क्षेत्रों में में कांग्रेसियों से जुड़ने और जमीनी सच्चाई को टटोलने का अवसर दे रही हैं।
-राजनैतिक समीक्षकों को यकीन है कि यात्रा समाप्ति के बाद दिग्गी राजा कुछ ऐसा धमाका करेंगे जिससे प्रदेश के राजनैतिक समीकरण बदल जाएंगे। परिक्रमा के दौरान अमृता की भी खूब चर्चा हो रही है, लोग ये भी कयास लगा रहें हैं कि आने वाले समय में वे भी राजनीति में हाथ आजमा सकती है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×