Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News »News» Nigham Will Give Employment To Rag Pickers In Indore

कचरा बीनने वालों को रोजगार देगा नगर निगम

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 11, 2017, 01:10 PM IST

नगर निगम अब अपने सफाई अभियान में शेखर नगर से विस्थापित कराचा बीनने वाले लोगों को भी जोड़ने जा रहा है।
कचरा बीनने वालों  को रोजगार देगा नगर निगम
इंदौर। नगर निगम अब अपने सफाई अभियान में शेखर नगर से विस्थापित कराचा बीनने वाले लोगों को भी जोड़ने जा रहा है।इससे एक तरफ इन लोगों को रोजगार मिल सकेगा जबकि दूसरी तरफ सफाई अभियान में इनकी सहभागिता भी दर्ज हो सकेगी।शनिवार को इसके लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

- निगम की इस योजना को प्रोजेक्ट उत्थान नाम दिया गया है, योजना के मुताबिक़ रेग पिकर्स को शहर के दो मटेरियल रिकवरी सेंटर पर लगाया जाएगा।यहां इन्हें कचरे से 14 तरह की वस्तुएं निकालने की अनुमति मिलेगी, इन्हें निकालकर ये लोग निगम को बेच सकेंगे। इससे इन्हें रोजगार मिलेगा और निगम के लिए कचरे का निपताल करना आसान हो जाएगा। शहर में वर्तमान में 1700 रेग पिकर्स काम कर रहे है जो की शहर के अलग अलग स्थानों से 14 प्रकार के सूखे कचरे को एकत्रित कर उसे कबाड़ में बेचते है। इस योजना में एक एनजीओ को भी जोड़ा जा रहा है ।
--
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kchraa binne vaalon ko rojgaaar degaaa ngar nigam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×