Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Police Raid On Bachada Dera On Mandsaur Neemach Highway Mp

दबिश पड़ी तो २३ लड़कियां मिलीं भीतर, माता-पिता के सामने ही कर रही थीं गलत काम

दबिश पड़ी तो २३ लड़कियां मिलीं भीतर, माता-पिता के सामने ही कर रही थीं गलत काम

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 13, 2017, 05:00 PM IST

इंदौर। मंदसौर पुलिस ने नीमच-मंदसौर हाईवे पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 लड़कियों के देह व्यापार के दलदल से मुक्त करवाया। इनमें से ज्यादतर लड़कियां नाबालिग हैं। इनमें से कई लड़कियां अपने माता-पिता के सामने ही रूम में गलत काम कर रही थीं। पुलिस को आशंका है कि इनमें से कुछ लड़कियों को लाया गया है और गलत काम में उतारा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
- एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि हाईवे पर बाछड़ा समुदाय के 30 से ज्यादा डेरे हैं। इनमें माता-पिता अपनी बहू बेटियों से देह व्यापार करवाते हैं। इसमें से ज्यादातर लड़कियां इस काम से बाहर निकलना चाहती हैं, लेकिन उनकी मर्जी के खिलाफ परिजन उन्हें इस दलदल में धकेल देते हैं।
- शिकायत और सूचना के आधार पर पुलिस पिछले छह महीने से लगातार दो तरफा कार्रवाई कर रही है। इसके तहत एक तरफ बाछड़ा समाज के लोगों काे समझाइश देकर गलत काम से निकालने की कोशिश की जा रही है तो दूसरी तरफ मजबूर लड़कियों को इस पेशे से छापामार कार्रवाई कर बाहर निकाला जा रहा है।
- रविवार रात भी पुलिस ने डेरों पर छापा मारा तो यहां हड़कंप मच गया। यहां एक के बाद एक 23 लड़कियों को पुलिस ने गलत काम में लिप्त पाया। सभी को थाने ले जाया गया। इनमें से कुछ नाबालिग हैं।
- एएसपी सुंदरसिंह कनेश के नेतृत्व में पुलिस ने मल्हारगढ़ व पिपलियामंडी थाना क्षेत्रों में स्थित बांछड़ा डेरों पर दबिश दी। एसपी के मुताबिक इन लड़कियों के बारे में पूरी पड़ताल की जाएगी। इसके बाद आगे पास्को एक्ट व मानव दुर्व्यापार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
वीडियो - राजेश शर्मा
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×