Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Sewerage Line Case On BRTS Indore Mp

बीआरटीएस पर सीवरेज लाइन : काली चट्‌टान के आगे पोकलेन का भी निकल रहा दम

बीआरटीएस पर सीवरेज लाइन : काली चट्‌टान के आगे पोकलेन का भी निकल रहा दम

Hari Narayan Sharma | Last Modified - Nov 29, 2017, 05:41 PM IST

इंदौर। बीआरटीएस पर 8 साल पहले डली सीवरेज लाइन में बड़ी खामी को सुधारने का काम जारी है। दो दिन से चल रही कवायद के बीच काली चट्‌टान को तोड़ने में पोकलेन का भी दम निकल रहा है। अफसरों के मुताबिक पूरा काम करने में अभी भी 6 दिन लगेंगे और सात दिन में ही ट्रैफिक शुरू हो पाएगा।


शिवाजी वाटिका से जीपीओ की ओर जाने वाली रोड पर बीआरटीएस निर्माण के दौरान नीरज प्रतिभा ज्वाइंट वेंचर ने सीवरेज लाइन डालने का काम किया था। राजीव गांधी प्रतिमा से निरंजनपुर तक गई इस लाइन में करीब 30 फीट के हिस्से में पाइप ही नहीं डाले गए। एक हजार एमएम व्यास के पाइप नहीं डाले जाने से पानी रिवर्स होकर चिड़ियाघर के पास नाले में चला जाता था। अब निगम ने यहां काम शुरू किया है।



जोनल अधिकारी नागेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि 10 फीट की खुदाई के बाद काली चट्‌टान तोड़ने का काम चल रहा है। तीन दिन में थोड़ी सफलता मिली है। पोकलेन के ब्रेकर से यह काम कर रहे है, बावजूद दो दिन अभी और खुदाई में ही लगेंगे। इसके बाद चार पाइप डालना और उनकी लाइन को चार्ज करने के साथ ही दोबारा भराई कर सड़क बनाना होगी। पूरे काम में 7 दिन लग जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: biaarties par sivrej laain : kali cht‌taan ke aage poklen ka bhi nikl raha dm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×