पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएससी में भील जनजाति पर आपत्तिजनक सवाल के मामले में एट्रोसिटी एक्ट में केस दर्ज

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने पीएससी के अफसरों को आरोपी बनाया है।
  • पुलिस पीएससी से पूछेगी जिम्मेदार अफसरों के नाम

इंदौर . मप्र लोकसेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में भील जनजाति को लेकर पूछे गए आपत्तिजनक सवाल पर अजाक थाना पुलिस ने एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। इसमें पुलिस ने पीएससी के अफसरों को आरोपी बनाया है। जांच के बाद आरोपी अफसरों के नाम तय होंगे।  

इस मामले में जय आदिवासी युवा संगठन (जयस) ने शिकायत की थी। बुधवार को इसी शिकायत पर एसपी हेड क्वार्टर सूरज वर्मा, एजेके एसपी व डीएसपी की टीम ने जांच के बाद अनुसूचित जाति, जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) की धारा 3(1) (द) और 3 (1) (यू) में केस दर्ज किया। डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया, जल्द ही धारा 91 के तहत नोटिस जारी कर पीएससी से पूछेंगे कि गद्यांश में जो पांच सवाल पूछे गए थे, उसके लिए कौन-कौन अफसर जिम्मेदार हैं। उनसे दस्तावेज लेने के बाद आरोपी तय करेंगे और फिर दोषियों पर कार्रवाई होगी।


गौरतलब है कि इस मामले में भारी हंगामा मचने के बाद मुख्यमंत्री जांच के आदेश दे चुके हैं, जबकि पीएससी ने पेपर सेटर और मॉडरेटर को नोटिस दिया है। हाल ही में गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी कहा था कि दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जयस और भाजपा सरकार को लगातार घेर रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें