बड़वानी / नेशनल हाईवे पर चक्काजाम के मामले में मेधा पाटकर सहित 499 के खिलाफ प्रकरण दर्ज



Case registered against 499 along with Medha Patkar
X
Case registered against 499 along with Medha Patkar

  • मेधा पाटकर की अगुवाई में डूब प्रभावितों ने खलघाट में टोल टैक्स बेरियर के पास धरना देकर 6 घंटे तक चक्काजाम किया था
  • चक्काजाम के कारण सैकड़ों वाहनों को आवाजाही के लिए मार्ग बदलना पड़ा था

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 03:05 AM IST

बड़वानी. आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर चक्काजाम करने के लिए पुलिस ने नर्मदा बचाओ आंदोलन प्रमुख मेधा पाटकर समेत 24 नामजद और 475 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल मंगलवार को मेधा पाटकर की अगुवाई में डूब प्रभावितों ने खलघाट में टोल टैक्स बेरियर के पास धरना देकर 6 घंटे तक चक्काजाम किया था। इसको लेकर धामनोद पुलिस ने केस दर्ज किया है। चक्काजाम के कारण सैकड़ों वाहनों को आवाजाही के लिए मार्ग बदलना पड़ा था। वहीं चक्काजाम खत्म होने के बाद भी घंटों यातायात प्रभावित रहा था। 
 

 

केस दर्ज होने पर मेधा पाटकर ने कहा- कार्रवाई तो हाेती रहती है

प्रकरण दर्ज होने पर मेधा पाटकर ने कहा, कि कार्रवाई तो होती रहती है। सबसे पहले तो उन पर कार्रवाई होना चाहिए, जो नर्मदा घाटी की हत्या कर रहे हैं। वाे कार्रवाई नहीं होगी। हम पर 144 के उल्लंघन की कार्रवाई तो दसों बार हो चुकी है। पिछली बार जब हमने कभी भी रास्ता रोका था, तब सुरेंद्रसिंह बघेल खुद खड़े थे। उन पर कार्रवाई हो चुकी है। इस कार्रवाई से हम डरते नहीं है। भास्कर से चर्चा में कहा हमें मजबूरी में प्रतीकात्मक रूप से दिल्ली जाने वाला रास्ता रोकना पड़ा। हम लोगों ने देशभर में खुले पत्र भेजे हैं। प्रधानमंत्री, जलशक्ति मंत्रालय, प्रदेश के मुख्य मंत्री सहित अलग-अलग पत्र केंद्र और राज्य सरकार को लिखे हैं। हमे अपेक्षा है कि इसकी दखल ली जाएगी। कम से कम राज्य सरकार तो जवाब देगी। केंद्र सरकार ने आज तक कभी किसी पत्र का जवाब नहीं दिया। 

 

131.550 मीटर पर पहुंचा जलस्तर : बुधवार शाम 6 बजे नर्मदा नदी का जलस्तर 131.550 मीटर पर पहुंच गया है, जो सुबह 6 बजे 131.650 मीटर था। लेकिन सुबह 8 बजे कम होकर 131.600 मीटर पर आ गया था। वहीं इंदिरा सागर बांध से 8 मशीन चलाकर 1840 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है। इसी तरह ओंकारेश्वर बांध से भी पानी छोड़ा जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना