इंदौर / चाइना की कंपनी ओवीटी करेगी 100 करोड़ का निवेश, सेज में ली जमीन

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • एक साल में मोबाइल एडाप्टर, चार्जर का उत्पादन करेगी

दैनिक भास्कर

Dec 13, 2019, 02:25 AM IST

इंदौर. चाइना की कंपनी ओवीटी इंडिया लिमिटेड पीथमपुर के सेज में प्लांट शुरू करेगी। इसके लिए कंपनी ने 10 एकड़ जमीन ले ली है। यहां वह एक साल में उत्पादन शुरू करने की बात कह रही है। कंपनी करीब 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इससे डेढ़ हजार लोगोें को पहले चरण में ही रोजगार मिल जाएगा। 


बाद में कंपनी विस्तार कर ढाई हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। कंपनी मोबाइल एडाप्टर, चार्जर आदि का उत्पादन करती है। यहां प्लांट में उत्पादन के बाद ये वस्तुएं निर्यात की जाएंगी।

50 एकड़ में कन्फेक्शनरी पार्क का काम भी हुआ शुरू 

आईआईएम के सामने 50 एकड़ जमीन पर कन्फेक्शनरी पार्क के डेवलपमेंट का काम शुरू हो गया है। कांग्रेस सरकार के गठन के बाद सीएम कमलनाथ के साथ इंदौर के उद्योगपतियों की हुई पहली बैठक में ही इस पार्क के गठन को मंजूरी मिली थी, जिसके बाद तत्काल 50 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी।

कन्फेक्शनरी एसोसिएशन की मांग है कि यहां पर इंदौर के उद्यमियों को प्राथमिकता देते हुए जमीन आवंटन किया जाना चाहिए। हालांकि एकेवीएन नियमों के तहत ऑनलाइन आवंटन किया जाता है। एसोसिएशन के सचिव दीपक दरियानी ने बताया कि इसके लिए हम शासन से मांग कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुधवार को उद्योगपतियों के साथ मीटिंग में भी यह मुद्दा उठाया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना