पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कैलाश की आग पर चली कांग्रेस की माचिस, ‘आप’ ने डाला पानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर . भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के ‘शहर में आग लगा दूं’ वाले बयान का कांग्रेस ने विरोध किया। कांग्रेस नेताओं ने माचिस पर विजयवर्गीय का फोटो लगाकर इसे जनता में बांटा। साथ ही लोगों को जानकारी दी कि प्रदेश सरकार जनता के हित में माफिया खत्म करो अभियान चला रही है, वहीं भाजपा के लोग विरोध कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल, सेवादल अध्यक्ष मुकेश यादव अौर गिरीश जोशी ने बताया इस बयान से विजयवर्गीय अौर भाजपा का असल चेहरा सामने आ गया है। भूमाफिया पर हो रही कार्रवाई से विजयवर्गीय बौखला गए हैं।


वहीं विजयवर्गीय के बयान पर आप (आम आदमी पार्टी) ने शनिवार को रीगल तिराहे पर अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के कार्यकर्ता विजयवर्गीय के मुंह से आग उगलता एक बैनर लेकर गांधी प्रतिमा पर पहुंचे। इस बैनर पर पानी डालकर आग बुझाने की प्रतीकात्मक कोशिश की गई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा से अपील करती है कि इस प्रगतिशील और शांति प्रिय शहर के विकास के मुद्दे उठाएं न कि शहर को आग के हवाले करने की बात करें। यह शहर विजयवर्गीय के बयान को सिरे से नकारता है। प्रदर्शन में मनोज यादव, सुशांत अफरोज़,  डॉ. पीयूष जोशी, डाॅ. सत्यप्रकाश दुबे, राजेंद्र सिंह अटल, सतीश शर्मा, सुधीर लाड़ आदि मौजूद थे।


विजयवर्गीय ने अपने बयान पर मचे बवाल के बीच चुप्पी साध ली, लेकिन शनिवार को सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) पर अपना वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि देश हित में लागू किए गए इस कानून को लेकर विपक्ष देशभर में भ्रम फैला रहा है। विपक्ष का रवैया बेहद गैस जिम्मेदाराना है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि वे घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करंे कि यह कानून किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है, बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर आए वहां के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। वहां धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हिंदू, जैन, सिख, पारसी सहित अन्य अल्पसंख्यकों को नागरिकता दी जाएगी। यहां रह रहे किसी भी व्यक्ति की नागरिकता लेने के लिए यह कानून नहीं है। उन्होंने कहा कि 5 जनवरी से कार्यकर्ता कम से कम 25-25 घरों में जाएं और नागरिकता कानून की सच्चाई लोगों को बताएं।

खबरें और भी हैं...