Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Country Needs Bullet Train - Minister Of State For Railways

ट्रेन के बेपटरी होने के सवाल को टाल गए रेल राज्य मंत्री, बोले देश को रफ्तार की जरूरत

सिंहा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद भोपाल के लिए रवाना हो गए। वे वहां रेलवे के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 16, 2018, 01:55 PM IST

ट्रेन के बेपटरी होने के सवाल को टाल गए रेल राज्य मंत्री, बोले देश को रफ्तार की जरूरत

इंदौर। देश को अब तेज रफ्तार ट्रेनों की जरूरत है। बुलेट ट्रेन अलग और सामान्य ट्रेन का परिचालन अलग तरीके से होता है। ये बता केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा ने ट्रेनों के पटरी से उतरने के सवाल को टालते हुए कही। वे यहां इंदौर-भोपाल रेलखंड का निरीक्षण करने आए थे। निरीक्षण के बाद वे भोपाल के लिए रवाना हो गए।

- रेल राज्य मंत्री ने कहा कि रेलवे में जो भी कर्मचारी उत्कृष्ट कार्य करता है। विभाग उसे सम्मानित करता है, यह परंपरा लंबे समय से चली आ रही है, इसी कड़ी में इस वर्ष भी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जा रहा है। सिंहा ने जब पूछा गया कि आप बुलेट ट्रेन की बात करते हैं और हमारी ट्रेनें आए दिन बेपटरी हो रही हैं। इ पर उनका कहना था कि बुलेट ट्रेन अगल बात हैै और सामान्य ट्रेन अलग। दोनों का ही परिचालन अलग अलग तरीके से होता है। बुलेट ट्रेन आज की मांग है, क्योंकि देश को तेज रफ्तार की जरूरत है।

इंदौर से भोपाल रवना हुए सिंहा

- सिंहा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद भोपाल के लिए रवाना हो गए। भोपाल रवाना होने से पहले सिंहा ने कहा कि इंदौर- कोलकाता शिप्रा एक्सप्रेस को को डेली और पेंट्रीकार को लेकर चर्चा चल रही है, जल्द ही रिजल्ट सामने आ जाएंगे। अधिकारियों के समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

कांग्रेस ने की प्रीमियम टिकट खत्म करने की मांग

- इंदौर आए सिंहा को कांग्रेसियों ने भी एक ज्ञापन साैंपा। उनकी मांग थी कि ट्रेनों में लागू प्रीमियम टिकट सिस्टम को खत्म किया जाए। इस सिस्टम की वजह से यात्रियों को ज्यादा परेशानी हो रही है। महंगा टिकट के साथ तत्काल प्रीमियम यह व्यवस्था सही नहीं है। रेल राज्यमंत्री ने उनकी मांगों पर जल्द निवारण का आश्वासन दिया।

- बता दें कि रेलवे प्रतिवर्ष 10 से 16 अप्रैल तक राष्ट्रीय रेल सप्ताह मनाता है, जिसमें विभाग उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करता है। इस वर्ष यह आयोजन भोपाल में रखा गया था। कार्यक्रम में रेल मंत्री पीयूष गोयल शिरकत कर रहे हैं। इसी कार्यक्रम में शामिल हाेने सिंहा भी भोपाल पहुंचे। इस वर्ष रेलवे का यह 63वां राष्ट्रीय रेल पुरस्कार समारोह भोपाल में हो रहा है, जिसमें 113 रेलकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शिरकत करेंगे।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: tren ke beptri hone ke sawal ko taal gae rel rajya Mantri, bole desh ko rftaar ki jrurt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×