इंदौर

--Advertisement--

यूजी एडमिशन की पहली सूची शाम को आएगी, 20 तक जमा करनी होगी फीस

जिन छात्रों को पसंद का कॉलेज नहीं मिलेगा, वे सेकंड काउंसलिंग का इंतजार कर सकते हैं या चॉइस फिलिंग में बदलाव कर सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 12:46 PM IST
davv UG and PG admission process update news indore mp

इंदौर. कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया के पहले चरण की सूची गुरुवार शाम जारी होगी। जिन छात्रों को कॉलेज अलॉट होगा, उन्हें 15 से 20 जून के बीच संबंधित कॉलेज में फीस व दस्तावेज जमा करना होंगे। जिन्हें पसंद का कॉलेज नहीं मिलेगा, वे सेकंड काउंसलिंग का इंतजार कर सकते हैं या फिर चॉइस फिलिंग में बदलाव कर सकते हैं। सेकंड काउंसलिंग की लिंक 23 जून से खुलेगी और 27 को बंद होगी। 2 जुलाई को दूसरी सूची जारी होगी। जिनका नाम होगा, उन्हें उसी दिन से 5 जुलाई तक कॉलेज में दस्तावेज और फीस जमा करनी होगी। बता दें, सत्यापन कराने वाले 2 लाख 49 हजार 365 छात्रों में से ही मेरिट पर कॉलेज अलॉट होगा।

पीजी में रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन
- इधर, पीजी (एमकॉम, एमए और एमएससी) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का गुरुवार को अंतिम दिन है। इसके बाद पहले दौर के रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएंगे। दस्तावेज सत्यापन 15 जून तक होगा। 20 जून को सूची जारी होगी और 21 से 25 तक फीस और दस्तावेज संबंधित कॉलेज में जमा किए जा सकेंगे।


यूजी में तीसरा और अंतिम चरण भी होगा

- यूजी के लिए तीसरे चरण के रजिस्ट्रेशन 8 से 15 जुलाई तक होंगे। 9 से 16 जुलाई तक दस्तावेज सत्यापन हाेगा। 19 जलाई को सूची आएगी। 19 से 24 जुलाई तक फीस और दस्तावेज जमा होंगे। खाली सीटों के लिए सीएलसी (कॉलेज लेवल काउंसलिंग) के लिए नए रजिस्ट्रेशन 28 से 30 जुलाई तक होंगे। 1 से 3 जुलाई तक कॉलेज पहुंचकर सीधे आवेदन देना होगा। 4 अगस्त को हर कॉलेज अपनी-अपनी सूची जारी करेंगे, जिनके नाम होंगे वे फीस व दस्तावेज 6 से 8 अगस्त तक जमा कर सकेंगे।

X
davv UG and PG admission process update news indore mp
Click to listen..