• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Demonetisation GST has digested the country, government aware, now we all have responsibility: Ramdev

मप्र / दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर बाबा रामदेव बोले- उन्हें हमारे जैसे सलाहकार की जरूरत

रुचि सोया ग्रुप के पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए बाबा रामदेव। रुचि सोया ग्रुप के पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए बाबा रामदेव।
X
रुचि सोया ग्रुप के पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए बाबा रामदेव।रुचि सोया ग्रुप के पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए बाबा रामदेव।

  • रुचि ग्रुप के पंतजलि द्वारा अधिग्रहण के बाद इंदौर आए योग गुरू ने रखी अपनी बात
  • कहा- नोटबंदी-जीएसटी को देश पचा चुका, सरकार जागरूक, अब हम सबकी जिम्मेदारी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 10:19 AM IST

इंदौर. जेएनयू में दीपिका पादुकोण के जाने के विवाद पर बाबा रामदेव ने फिल्म अभिनेत्री को सलाह दी है। रामदेव ने कहा कि वह अच्छी कलाकार है, लेकिन राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समझ के लिए और पढ़ना पड़ेगा, देश के लिए समझ बढ़ाने के बाद ही उन्हें बड़े निर्णय लेना चाहिए, उन्हें रामदेव जैसा सलाहकार चाहिए। बाबा रामदेव ने सीएए से लेकर अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र के कामों का खुलकर समर्थन किया। उन्होंने आर्थिक मंदी को लेकर कहा कि नोटबंदी-जीएसटी को देश पचा चुका है, जो चुनौतियां हैं उन पर सरकार जागरूक है।

बाबा रामदेव ने कहा- देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम भारतीयों की भी है। अब खुद मोदीजी तो खेत में हल चलाएंगे नहीं। न ही कोई कंपनी चलाएंगे। सरकार का काम अच्छी नियत से अच्छी नीति बनाना है जो वह कर रही है। वैसे भी अभी तो देश में मंदी और तेजी की जगह आग ज्यादा लग रही है। रामदेव यहां रुचि सोया ग्रुप को पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए थे।

जिन्हें सीएए का फुल फॉर्म नहीं पता, वे विरोध कर रहे

बाबा रामदेव ने सीएए का समर्थन देते हुए कहा कि जिसे इसका फुलफाॅर्म नहीं पता- वह भी मोदीजी को गलत बोल रहा है। देश का पीएम बोल रहा है फिर भी लोग आग लगाए जा रहे हैं। जिन छात्रों को पढ़ाई करना चाहिए वह आजादी भाई आजादी के नारे लगा रहे हैं। देश में आग लगी है और इसके बाद भी सरकार कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर रही है, अब क्या देश को फूंकोगे क्या? यह कानून तो खुद कांग्रेस लेकर आई थी। विपक्ष पर तंज कसते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार ने सारे भ्रम दूर कर दिए लेकिन बोला जा रहा है कि कौआ कान ले गया और लोग कौए को देख रहे हैं।

सीएम ने मप्र में अपने दिल के द्वार मेरे लिए खोल दिए

सीएम ने मप्र में अपने दिल के सभी द्वार मेरे लिए खोल दिए हैं और कहा है कि यहां आकर कुछ बड़ा कीजिए। पतंजलि ग्रुप पीथमपुर में अपना प्लांट लगा रहा है और इसका काम जल्द पूरा किया जाएगा। मैं खुद हर प्लांट को देख रहा हूं। मप्र की मैग्नीफिशेंट समिट के लिए भी न्योता था। उन्होंने सीएम को दूरदर्शी राजनीतिज्ञ बताया। रुचि ग्रुप के अधिग्रहण पर उन्होंने कहा दुर्भाग्य से यह कंपनी दिवालिया प्रक्रिया में चली गई थी और पतंजलि ने इसे बचा लिया। आज आठ से दस करोड़ लोग इसके उपभोक्ता हैं और अब रुचि व पतंजलि मिलकर बड़ी ताकत बन गए हैं। इस ग्रुप को लेने के लिए करीब पांच हजार करोड़ रुपए हम खर्च कर रहे हैं। ग्रुप अब नए उत्पाद न्यूट्रिला हनी, आटा, तेल आदि लाएंगे और मैं खुद इसका ब्रांड एम्बेसडर रहूंगा। 


रामदेव बोले- देश में किसी तरह का डर का माहौल नहीं 

  • मोदी के साथ कम दिखने के सवाल पर कहा- हम सेल्फी वाले नहीं है, दो-तीन माह में बात होती रहती है, उनसे पूरा प्यार है, किसी से कोई तलाक नहीं है, राहुल गांधी हो या कमलनाथ, मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।
  • हाल ही में उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में खौफ का माहौल है, इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी बात को अन्यथा नहीं लेना चाहिए। देश में किसी तरह का डर का माहौल नहीं है।
  • सीएए किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है, जो बाहर प्रताड़ित हो रहे हैं, वह हिंदू यहां नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे। एनआरसी पर कहा यह डंपिंग यार्ड नहीं बन सकता है। करीब ढाई करोड़ अवैध रूप से रह रहे हैं। इन्हें शिविर में भी नहीं रख सकते हैं।

सावरकर पर ओछी राजनीति न हो, नेहरू-गांधी भी भूल करते थे
वीर सावरकर के बारे में बाबा रामदेव बोले कि वे स्वतंत्रता सेनानी थे, किसी की एक-दो भूलों के चलते चरित्र पर लांछन नहीं लगना चाहिए। भूल कौन नहीं करता है, क्या नेहरू-गांधी ने भूल नहीं की। यह ओछी राजनीति नहीं होना चाहिए। वहीं सीएम कमलनाथ को दूरदर्शी बताते हुए रामदेव बोले कि जितना प्रेम, मित्रता शिवराज सिंह चौहान से हैं, उतनी कमलनाथ से भी है। उनकी व दूसरे कुछ राजनेताओं की सोच में जमीन-आसमान का अंतर है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना